प्रबंध निदेशक ने पलवल ऑपरेशन सर्कल की ऑपरेशनल रिव्यू बैठक ली

पलवल, 06 मार्च 2024 । दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने आज स्थानीय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पलवल सर्कल की ऑपरेशनल रिव्यू बैठक (ओआरसी) ली। इसमें ऑपरेशन सर्कल पलवल के सभी अधिकारियों के साथ सिलसिले वार सभी बिंदुओं पर समीक्षा की गई।

उन्होंने डीएचबीवीएन के फरवरी-2024 तक बैंक में प्रेषण निर्धारित और प्राप्त राजस्व लक्ष्य की स्थिति व उसके अंतराल के कारण, पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में एटीएंडसी एवं वितरण हानि और संग्रह दक्षता की स्थिति, डिफ़ॉल्ट राशि एवं बकाया की स्थिति, उसके बढ़ने के कारण, एलआरपी, शहरी फीडर की स्थिति व उसके नुकसान, नई योजना की प्रगति तथा चोरी का पता लगाने की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली सुविधाओं का लाभ देने का प्रयास करें।

प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने मौजूदा वित्त वर्ष में डीएचबीवीएन के लाइन लॉस, वितरण सहित एटीएंडसी लॉस कम करने, राशि वसूली एवं संग्रह क्षमता बढ़ाने, चोरी पकड़ने आदि की समीक्षा करते हुए इसमें सुधार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नए सर्विस कनेक्शन के बिलों में 30 दिन से अधिक की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रबंध निदेशक ने बिजली उपभोक्ताओं के संतुष्टीकरण को लेकर उनको बेहतर सुविधा एवं सुचारु बिजली आपूर्ति करने के लिए करवाए जा रहे सभी विकास कार्यों का भी जायजा लिया। उन्होंने रिकवरी के लिए किया जा रहे कुछ प्रयासों को सराहा और जहां कमी रह गई है वहां ओर तेजी लाने के आदेश दिए।

बैठक में डीएचबीवीएन की चीफ इंजीनियर विनीता सिंह, एसई सीबीओ कृष्ण स्वरूप, एसई एमएंडपी जयदीप फोगाट, एसई पलवल जोगिंदर हुड्डा, कार्यकारी अभियंता मॉनिटरिंग प्रदीप ढुल, विजिलेंस के गौरव चौधरी, एमएंडपी के एसपी सचदेवा, सीबीओ के एचएस जाखड़, लेखा अधिकारी पवन शर्मा सहित पलवल ऑपरेशन सर्कल के सभी कार्यकारी अभियंता एवं उपमंडल अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!