कौशल निगम के नाम पर युवाओं का शोषण कर रही सरकार : राजबीर सोरखी

बसपा की संविधान बचाओ सत्ता प्राप्ति संकल्प यात्रा का सिरसा व फतेहाबाद में हुआ जोरदार स्वागत

यात्रा के जरिये बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई और महिला अत्याचार के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेर रही है बसपा

चंडीगढ़, 05 मार्च। बहुजन समाज पार्टी की संविधान बचाओ सत्ता प्राप्ति संकल्प यात्रा सिरसा लोकसभा में पहुंची। पांचवें दिन हिसार से मंगलवार सुबह रवाना हुई यात्रा को सिरसा में पहुंचते ही भारी जनसमर्थन मिला। लोगों ने पूरे उत्साह के साथ प्रदेशाध्यक्ष राजबीर सोरखी का फूल-मालाओं के साथ स्वागत किया। यात्रा को मिल रहे जनसमर्थन से विपक्षी दलों की परेशानी बढ़ रही है।

प्रदेशाध्यक्ष राजबीर सोरखी ने कहा कि कौशल रोजगार निगम के नाम पर गठबंधन सरकार युवाओं का शोषण कर रही है। सरकार पक्की नौकरियों में देरी कर रही है तो कौशल निगम के जरिये विदेश में युवाओं को रोजगार देने के बहाने उनकी जिंदगी दांव में पर लगाई जा रही है।

प्रदेशाध्यक्ष राजबीर सोरखी ने कहा कि यात्रा पांचवें दिन में प्रवेश कर गई है, जिससे तरह से यात्रा को समर्थन मिल रहा है, उससे विपक्षी खेमा घबराया हुआ है। खासकर भाजपा-जजपा की गठबंधन सरकार की यात्रा में उमड़ रहे जनसैलाब से नींद उड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि बहुजन नायक साहेब कांशीराम की वैचारिक लड़ाई को बहन कुमारी मायावती के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है। बसपा यात्रा के जरिये दलित, शोषित व गरीब वर्ग के हकों की आवाज उठा रही है।         

सोरखी ने मध्यप्रदेश के छतरपुर में बसपा नेता की हत्या पर शोक व्यक्त किया। इन्होंने कहा भाजपा की सरकार जिन प्रदेशों में है, वहां पर कानून व्यवस्था बदहाल है और भाजपा सरकार अपराध को बढ़ावा दे रही है। इन्होंने कहा दिवंगत नेता के परिवार को उचित मुआवजा मिलना चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

पांचवें दिन यात्रा का शुभारंभ हिसार के गुरु रविदास छात्रावास से हुआ। यहां से यात्रा ने सिरसा जिले में प्रवेश किया, जहां पर भोड़ा व खाराखेड़ी में यात्रा का जबदस्त स्वागत हुआ। इसके बाद चिंदड, भाणा भोडिया, बनवाली, किरढान, भट्ट, मंदौरी, माखोसरानी, नाथूसरा चौपटा, सिरसा, डींग से होते हुए फतेहाबाद पहुंची, जहां पर यालकी, अहरवा, रतिया, चिमो, नन्हेडी, धारसुल, कुला, अकावाली, जमालपुर शेखा और टोहाना में जोरदार स्वागत हुआ।

प्रदेश प्रभारी सुमेर जांगड़ा ने कहा कि सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था कायम रखने में पूर्ण रूप से विफल हो चुकी है। बसपा की सरकार बनने पर कानून व्यवस्था को बहाल किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में बसपा के शासन में बहन जी ने प्रदेश का चहुमुखी विकास किया था। 15 मार्च को बसपा संस्थापक साहब कांशीराम के जन्मदिन पर करनाल में प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित होगा। वहीं महासचिव रामसिंह प्रजापति ने कहा कि प्रदेश में भाईचारा बनाकर इस बार बसपा सर्वजन के सहयोग से सरकार बनाएगी ।बहन कुमारी मायावती के प्रधान मंत्री बन के बाद ही इस देश में अमन चैन कायम होगा। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव राम कुमार सलवान, प्रदेश सचिव लीलूराम आशाखेड़ा, हरपाल धारसूल, प्रवीण फतेहपुरी, जिला फतेहाबाद के प्रधान कर्मवीर रंगा, सिरसा जिलाध्यक्ष भूषण लाल, प्रभारी धर्मपाल माखोसरानी, पूर्व प्रत्याशी रविंद्र बाल्यान, विक्रम इंदौरा, मनोज अठवाल, राजेश खारा, विकास बनभोरी आदि सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!