मनोहर लाल सरकार ने बनाया सशक्त हरियाणा: प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी

गोहाना में प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी की मौजूदगी में पार्षद तकदीर नरवाल सहित सैकड़ों लोगों ने भाजपा ज्वाइन की

चंडीगढ़,  3 मार्च। हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के अंदर भारत का सिर ऊंचा करने का काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बना है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के कड़े फैसलों के कारण भारत सुरक्षित और मजबूत हुआ है और मनोहर लाल सरकार ने हरियाणा प्रदेश को सशक्त बनाने का काम किया है। नायब सैनी रविवार को सोनीपत में गोहाना के कथूरा में आयोजित विशाल सदस्यता समारोह व सांस्कृतिक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। यहां पार्षद तकदीर नरवाल सहित सैकड़ों लोगों ने भाजपा ज्वाइन की। प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने उन्हें भाजपा का पटका पहनाकर भाजपा में सभी का स्वागत किया।
नायब सैनी ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबी हटाओ का नारा देकर सत्ता पर काबिज होती रही, लेकिन गरीबी नहीं हटाई।  श्री सैनी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि झूठ बोलने वाली कांग्रेस को अब गरीबों ने ही हटा दिया है। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भी यहां मोदी और मनोहर सरकार की योजनाएं बताई। प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और पार्टी में शामिल होने वाले सभी कार्यकर्ताओं को पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होने आए पूर्व सरपंच प्रवीन राठी, संदीप नरवाल, राजमल ठेकेदार, विकास वत्स, सरपंच अंशु नरवाल, डा.दलबीर, राजबीर, हरबीर नरवाल ने भाजपा में आस्था जताते हुए कहा कि वे पार्टी के लिए निष्ठा के साथ मेहनत करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक है। हरियाणा की जनता एक बार फिर देश की बागडोर नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंपने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जनता की ही ताकत से भारत को दुनिया का नंबर-1 देश बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाए हैं। मोदी और मनोहर सरकार ने जनहित और गरीब हित योजनाएं बनाकर हर वर्ग का ख्याल रखा है। श्री सैनी ने कहा कि मोदी और मनोहर सरकार ने किसानों को समृद्ध करने के लिए अनेकों योजनाएं बनाई हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, खाद व कृषि उपकरणों पर सब्सिडी देकर किसानों की चिंता की है।

नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक शासन किया, लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं किया। कांग्रेस सिर्फ वोट बटोरने का काम करती रही। जबकि मोदी सरकार ने समस्याओं का समाधान किया। जम्मू -कश्मीर से धारा-370 हटाई और अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बना।

नायब सैनी ने कहा कि 2014 से पहले देश में आतंकवाद चरम पर था। बार्डर पर सैनिकों पर हमले होते थे और केंद्र की कांग्रेस सरकार चुप रहती थी। 2014 के बाद मोदी सरकार ने कड़े फैसले लिए और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक करके सबक सिखाया। आज कहीं भी पत्थरबाजी नहीं हो रही है और ना ही कहीं पत्थरबाज दिखाई दे रहे हैं।
नायब सैनी ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार गरीबों की चिंता करने वाली सरकार है। गरीब व्यक्ति अब चिरायु और आयुष्मान कार्ड से 5 लाख रुपये तक का निशुल्क इलाज करा रहे हैं। श्री सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का विजन देश को ताकतवर और तीसरी अर्थव्यवस्था वाला भारत बनाने का है। 2024 में तीसरी बार मोदी सरकार बनने पर भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में अमेरिका को भी पीछे छोड़ देगा। श्री सैनी ने कहा कि भाजपा बातें कम और काम ज्यादा करने वाली सरकार है। श्री सैनी ने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग लोकसभा चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलाकर तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग करें।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि आजादी के बाद खेती और किसानी के लिए जो काम होने चाहिए थे, वे नहीं हो पाए।
जबकि पिछले 10 सालों में मोदी और मनोहर सरकार ने किसान हित में अनेकों योजनाएं बनाकर किसानों को समृद्ध करने की दिशा महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंन कहा कि प्रदेश में मनोहर सरकार किसानों को बिजली और पानी समय और पूर्ण रूप से  मुहैया करा रही है।

जेपी दलाल ने आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा कि दिल्ली के सीएम पंजाब में सरकार बनने पर  22 फसलों को सरकारी स्तर पर खरीदने का दावा करते थे, लेकिन पंजाब की मान सरकार सिर्फ दो फसलों को ही खरीद रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की मनोहर सरकार सही मायने में किसान हितैषी सरकार है और 14 फसलों को एमएसपी पर खरीद रही है ताकि हमारे किसान खुशहाल हो सके।

इस मौके पर सांसद रमेश कौशिक, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, जिला अध्यक्ष जसबीर दोदुआ, योगेश्वर दत्त, सोनीपत के प्रभारी सतीश नांदल, उमेश शर्मा, मीना नरवाल, प्रदीप चेयरमैन, धर्मपाल चेयरमैन, गुलशन ठेकेदार, रणबीर लठवाल, तीर्थ सिंह राणा, अनूप कुंडू , परमवीर सैनी, रामफल, नगरपालिका चेयरमैन राजू बिरमानी आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!