अपहरण और लूट करने वाले  04 आरोपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार 

आरोपियों के कब्जा से गाड़ी व 03 मोबाईल फोन बरामद

आरोपियों की पहचान पवन उर्फ लंबू, नवीन उर्फ सोनू, अनिल व साहिल के रूप में हुई 

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम  02 मार्च । 14. फरवरी 2024 को एक व्यक्ति ने पुलिस चौकी झाड़सा में  लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि गूगल से लिए नंबर पर इसने स्पा सेंटर पर मसाज करवाने की बात की। ईको गाड़ी से सैक्टर-39, गुरुग्राम में मसाज कराने आया गया, जहां पर मसाज करवाने की कहने वाले एक व्यक्ति ने इसका मोबाईल फोन छीन लिया व दो व्यक्तियों ने इसको गाड़ी में पीछे खींच लिया तथा मारपीट करने लगे। मारपीट करके इसके फोन-पे का पासवर्ड पूछ लिया तथा इसको गाड़ी में इधर उधर घुमाते रहे, फिर वो व्यक्ति इससे इसकी गाड़ी व मोबाईल फोन लूटकर ले गए। इस शिकायत पर थाना सदर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया निरीक्षक अर्जुन देव, प्रबंधक थाना सदर, गुरुग्राम, उप-निरीक्षक अमित कुमार, इन्चार्ज पुलिस चौकी झाड़सा व सहायक-उप-निरीक्षक साईबर सेल पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने संयुक्त  कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम वाले 04 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की है, जिनकी पहचान पवन उर्फ लंबू, नवीन उर्फ सोनू, अनिल उर्फ लीला व साहिल यादव के रूप में हुई है। पुलिस टीम द्वारा दिनाँक 21.02.2024 को सैक्टर-39, गुरुग्राम से आरोपी पवन उर्फ लंबू को, दिनांक 23.02.2024 को सैक्टर-39 से आरोपी नवीन उर्फ सोनू को तथा दिनाँक 27.02.2024 को राजीव चौक, गुरुग्राम से आरोपी अनिल उर्फ लीला व आरोपी साहिल यादव को काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इन्हें कोई व्यक्ति मसाज कराने के लिए सम्पर्क करता तो ये उसको बुला लेते थे और उसके बाद उस व्यक्ति से लूटपाट करने की वारदात को अंजाम देते थे।  उपरोक्त अभियोग में भी इन्होंने शिकायतकर्ता को योजना बनाकर अपने जाल में फंसाया और उनके बाद उसे बंधक बनाकर लूट करने की वारदात को अंजाम देना दिया। आरोपियों का अपराधिक रिकॉर्ड  आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ है कि आरोपी अनिल उर्फ लीला राजस्थान पुलिस का हिस्ट्रीशीटर है व इसके विरुद्ध विभिन्न स्थानों से लूट, फिरौती, आर्म्स एक्ट के संबंध में 10 अभियोग राजस्थान में अंकित है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जा से 03 मोबाईल फोन व लूटी गई 01 गाड़ी बरामद की है। 

Previous post

कुल्लू साहित्योत्सव …………. साहित्य हमारी आत्मा को झकझोरता है और उत्सव इसे नयी पीढ़ी तक पहुंचाते है

Next post

कुरुक्षेत्र लोकसभा से उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता ने लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की

You May Have Missed

error: Content is protected !!