पटौदी से कांग्रेस टिकट की दावेदार सुनीता वर्मा के द्वारा संडे को कार्यक्रम 

अलका लांबा और आशा हुड्डा प्रचार में दी गई सबसे अधिक अहमियत

इसी कार्यक्रम के दौरान महिला वर्ग को सम्मानित किया जाने की घोषणा

नारी न्याय सम्मेलन बताया सुनीता की पटौदी और कांग्रेस में कितनी जड़े मजबूत

ऋषि प्रकाश कौशिक 

गुरुग्राम / भारत सारथी । जैसे-जैसे मौसम बदल रहा है और चुनाव सिर पर आते जा रहे हैं, वैसे ही नेताओं में अपना-अपना शक्ति प्रदर्शन करने के लिए बेचैनी देखी और महसूस की जा सकती है । इसी कड़ी में राष्ट्रीय कांग्रेस में विभिन्न पदों पर काम कर चुकी पूर्व जिला पार्षद और पटौदी से कांग्रेस टिकट की दावेदारी लेकर चल रही सुनीता वर्मा के द्वारा संडे 3 मार्च को नारी न्याय सम्मेलन का बिगुल फूंका गया है। इस नारी न्याय सम्मेलन में आमंत्रित कांग्रेस के फायर ब्रांड नेताओं तथा बड़े चहरों को देखते हुए कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा के लिए अपेक्षित भीड़ जुटाना चुनौती बना हुआ दिखाई दे रहा है ? जब किसी भी पॉलीटिकल पार्टी का नेशनल प्रेसिडेंट कहीं पर भी होने वाले कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता पहुंचे, तो उसकी हैसियत, कद और पॉलीटिकल पार्टी के ग्रेड के मुताबिक भीड़ भी अपेक्षित होती है। इसी भीड़ से ही कार्यक्रम आयोजक अथवा आयोजन करता कि इलाके की जनता और पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित समर्थकों के बीच उसकी पैठ और मजबूती का भी पता लगता है या एहसास होता है।

नारी न्याय सम्मेलन आयोजकों की तरफ से दावा किया गया है कि हरियाणा और  पटौदी हल्के से ही महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा के द्वारा पहली बार आने पर नारी न्याय का शंखनाद किया जाएगा। इसके साथ ही जो और बड़े चेहरे यहां पहुंचने का दावा किया गया उनमें मुख्य रूप से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की धर्मपत्नी श्रीमती आशा हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्षता श्रीमती सुधा भारद्वाज, विधायक राव  दान सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती संध्या राव, विधायक डॉ कुलदीप वत्स की धर्मपत्नी श्रीमती बबीता वत्स के नाम मुख्य रूप से प्रचार में है। हैरानी और जिज्ञासा इस बात को लेकर है कि कांग्रेस की जिला महिला इकाई के पदाधिकारी का स्पष्ट नाम लेने से परहेज किया जा रहा है ! दूसरी ओर देखा जाए तो जिस प्रकार से फायर ब्रांड प्रचार कर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा के हरियाणा में पहली बार आने का प्रचार किया जा रहा है। इसे देखते हुए नारी न्याय सम्मेलन पटौदी तक सीमित न होकर राज्य स्तर पर आयोजित किया जाता तो बेहतर होता । बहरहाल यह विषय और कार्य सम्मेलन के आयोजक अथवा आयोजन करता का है।

नारी न्याय सम्मेलन में को लेकर जिस प्रकार से इसी कार्यक्रम में महिला वर्ग को सम्मानित किया जाने का प्रचार किया जा रहा है, उसे देखते हुए भी भीड़ जुटाना सहित कामयाब बनाने का फॉर्मूला महसूस किया जा सकता है। आयोजकों के द्वारा कहा जा रहा है कि ऐसी महिलाएं या फिर युवतियां जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अनुकरणीय और श्रेष्ठ कार्य किए हैं। उनको भी संडे को नारी न्याय सम्मेलन मंच से ही सम्मानित किया जाएगा । लेकिन इसके साथ ही मोबाइल नंबर पर व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने की बात कहते हुए यह कंडीशन  रखी गई है कि सम्मानित होने की हकदार महिलाएं या फिर युवतियां जिला गुरुग्राम की ही होनी चाहिए ।

यहां यह बात भी विशेष रूप से ध्यान देने वाली है, जब जिला गुरुग्राम की महिलाएं या फिर युवतियां को सम्मानित किया जाने का कार्यक्रम है । तो फिर महिला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा के हरियाणा में पहली बार आगमन पर यह नारी न्याय सम्मेलन जिला स्तर पर ही आयोजित कर लिया जाता …।

error: Content is protected !!