गवर्नमेंट कॉलेज जटौली में 41 वी  वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता हुई संपन्न 

विजेता छात्र खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर किया गया प्रोत्साहित 

दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में विभिन्न स्पोर्ट्स इवेंट शामिल रहे

फतह सिंह उजाला 

जाटोली / पटौदी 1 मार्च । पटौदी जाटोली मंडी नगर परिषद इलाके में मौजूद गवर्नमेंट कॉलेज जटौली में 41वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता धूमधाम के साथ में संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए भविष्य के खिलाड़ी होने का परिचय कराया। इस मौके पर विभिन्न प्रकार की स्पोर्ट्स इवेंट खेल प्रतियोगिता में शामिल की गई । दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में बीएससी फाइनल के छात्र कपिल और बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा हिमांशी बेस्ट एथलीट चुने गए।

गवर्नमेंट कॉलेज जटौली की खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला पार्षद यशपाल चौहान के द्वारा किया गया। कॉलेज परिसर में पहुंचने पर एनसीसी के कैडेट छात्रों और कॉलेज प्रशासन की तरफ से यशपाल चौहान का पारंपरिक अभिनंदन किया गया। इस मौके पर उन्होंने सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए खेल प्रतियोगिता का विधिवत रूप से आरंभ किया जाने की घोषणा की। इस मौके पर उनके साथ कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ कुसुम लता, वाइस प्रिंसिपल अल्पना सहित अन्य कॉलेज स्टाफ मौजूद रहा । खेल प्रतियोगिता के समापन के मौके पर आरएसएस के हरियाणा संघ संचालक प्रताप सिंह और हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व पार्षद भाजपा नेता राजेंद्र गुप्ता मुख्य अतिथि रहे। प्रतियोगिता के विजेता रहे सभी छात्र-छात्राओं सहित बेस्ट एथलीट को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया । 

इस मौके पर गवर्नमेंट कॉलेज जटौली की प्रिंसिपल डॉक्टर कुसुम लता ने कहा खेल की प्रतिभाएं ग्रामीण अंचल में भरपूर है । सरकार के द्वारा भी खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए गांव में और उनके आसपास के क्षेत्र में खेल सुविधाएं, व्यायामशाला, स्टेडियम जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। व्यक्तिगत खेल इवेंट में अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में सबसे अधिक हरियाणा के खिलाड़ियों के द्वारा ही मेडल देश के लिए जीत कर ले जा रहे हैं । उन्होंने कहा लड़कियां भी अब खेल के मैदान में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए दुनिया में अपना लोहा मनवा चुकी है । प्रिंसिपल डॉक्टर कुसुम लता ने कहा अभिभावक बच्चों को खेल के लिए विशेष रूप से लड़कियों को खेल के लिए प्रोत्साहित करें । मौजूदा दौर में और भविष्य को देखते हुए खेल को करियर के रूप में अपनाया जाना चाहिए । देश और दुनिया में खिलाड़ियों के लिए मौजूदा दौर में अच्छे रोजगार उपलब्ध हो रहे हैं । उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा जो छात्र नहीं जीत सके उन्हें निराश नहीं होना चाहिए प्रयास करें सफलता अवश्य मिलेगी।

error: Content is protected !!