पवन सैनी को प्रकोष्ठों और विभागों का प्रभारी बनाया गया।

एक करोड़ लोगों के सुझावों से बनेगा संकल्प पत्र: पवन सैनी

जनसंपर्क, प्रचार वाहन, नमो एप एवं मिस्ड काल नंबर से दे सकते हैं सुझाव: पवन सैनी

चंडीगढ़, 28 फरवरी। भाजपा ने जनता के सपनों के अनुरूप अपना संकल्प पत्र तैयार करने के कार्य को गति देना शुरू कर दिया है। हरियाणा भाजपा ने केन्द्रीय नेतृत्व के दिशानिर्देश पर ज्यादा से ज्यादा लोगों के सुझाव प्राप्त करने के लिए आगे की रणनीति बना ली है।

इस विषय पर रोहतक में प्रदेश भाजपा के विभागों और प्रकोष्ठों के संयोजकों और सह संयोजकों की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने सभी को इस कार्य में जुट जाने के निर्देश दिए और कहा कि भाजपा का लक्ष्य जनता के सपनों के अनुरूप शक्तिशाली और विकसित भारत का निर्माण करना है। इसलिए भाजपा का संकल्प पत्र जनता के सुझावों के अनुरूप ही तैयार किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी मंगलवार को संकल्प पत्र के लिए जनता के सुझाव लेने के कार्यक्रम की शुरुआत कर चुके हैं। पूरे देश में भाजपा ने एक करोड़ लोगों से सुझाव लेने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि जनता सरकार से क्या-क्या अपेक्षाएं रखती है उनको भाजपा अपने संकल्प पत्र में शामिल करेगी। हरियाणा में इस अभियान को सिरे चढ़ाने के लिए पूर्व विधायक एवं पूर्व महामंत्री पवन सैनी प्रकोष्ठों और विभागों के प्रदेश प्रभारी बनाए गए हैं।

नायब सैनी ने कहा कि संकल्प पत्र में लोगों के सुझाव लेने के लिए हरियाणा भाजपा के प्रकोष्ठ और विभाग मिलकर जिला स्तर व विधानसभा पर संगोष्ठियों और सभाओं का आयोजन करेंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा जनसहयोग से चलने वाली पार्टी है, इसलिए संकल्प पत्र में जनभागीदारी आवश्यक है। श्री सैनी ने कहा कि भाजपा ने जो कहा है वह करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में जिसका शिलान्यास किया उसका उद्घाटन भी किया। श्री सैनी ने कहा कि भाजपा 370 और एनडीए 470 पार के लक्ष्य को लेकर चल रही है साथ ही वोट प्रतिशत बढ़ाना भी भाजपा का टारगेट है।

संकल्प पत्र के लिए सुझाव अभियान पर प्रकोष्ठों और विभागों के प्रभारी पवन सैनी ने बताया कि भाजपा का संकल्प पत्र एक करोड़ लोगों के सुझावों से बनेगा। देश विकसित भारत की ओर तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए शासन में आम जनता की भागीदारी जरूरी है। देश की जनता अगले पांच साल में देश को किस रूप में देखना चाहती है, उन्हीं विषयों को भाजपा अपने संकल्प पत्र में शामिल करेगी। लोगों के सपनों को पूरा करना ही भाजपा का लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने रोहतक में भाजपा संकल्प पत्र के लिए सुझाव लेने की शुरूआत कर दी है। पवन सैनी ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक करोड़ लोगों के सुझाव का लक्ष्य रखा है। लोगों के सुझाव के लिए उन्होंने 1000 वीडियो वैन सभी लोकसभाओं के लिए रवाना कर दी है। ये वीडिया वैन लोकसभाओं में जाकर मोदी की 10 साल की उपलब्धियों को तो बताएगी ही, साथ ही लोगों का सुझाव भी लेगी। यह अभियान 15 मार्च तक चलेगा। इन वीडियो वैन का हरियाणा में रूट प्लान भी जल्द तैयार कर लिया जाएगा। पवन सैनी ने बताया कि केंद्र से देश भर में 125 स्थानों पर वरिष्ठ नेता लोकसभाओं में जाएंगे और जनता से सुझाव मांगेंगे तथा मोदी सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के बीच बताएंगे। उन्होंने बताया कि हरियाणा में भी दो केंद्रीय मंत्री जनता के बीच आएंगे और लोगों की राय लेंगे।

पवन सैनी ने बताया कि लोगों के सुझाव लेने के लिए पार्टी जिला स्तर पर कार्यशालाएं भी कर रही है। इसके अलावा क्षेत्र के विधायक, मंत्री, जिला अध्यक्ष संकल्प पत्र के प्रमुख विधानसभाओं पर जागरूकता अभियान चलाएंगे। उन्होंने कहा कि हर विधानसभा में लोगों के सुझाव लेने के लिए पेटियों की व्यवस्था भी की जाएगी।

पवन सैनी ने बताया कि जनता के सुझाव हासिल करने के लिए भाजपा ने 9090902024 मोबाइल नंबर मिस्ड काल के साथ ही सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म और नमो एप पर अलग से प्रावधान किया है। पवन सैनी ने बताया कि मोदी और मनोहर सरकार ने 10 सालों में देश और प्रदेश की तरक्की के लिए काम किया है। दीनदयाल उपाध्याय के विचारों पर चलते हुए भाजपा ने अंत्योदय की भावना से गरीब कल्याण की नीतियों द्वारा गरीब लोगों के जीवन को बदला है।

बैठक में संगठन मंत्री फणींद्र नाथ शर्मा, महामंत्री मोहन लाल, महामंत्री अर्चना गुप्ता, महामंत्री सुरेश पूनिया आदि नेता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!