हरियाणा के गवर्नर सीएम और डिप्टी सीएम का संडे को साइबर सिटी गुरुग्राम में ……..

गवर्नर यूनिवर्सिटी में सीएम खट्टर मैराथन में और डिप्टी सीएम की जनसभा

गवर्नर सीएम खट्टर और डिप्टी सीएम के साइबर सिटी में संडे को डबल प्रोग्राम

तीन-तीन वीआईपी  एक साथ संडे को गुरुग्राम शहर में रहेंगे मौजूद

ऋषि प्रकाश कौशिक 

गुरुग्राम – भारत सारथी । दिल्ली में हरियाणा भवन है और चंडीगढ़ में सीएम और गवर्नर हाउस मौजूद है। देश की राजधानी दिल्ली तथा हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ के बीच में हरियाणा की आर्थिक राजधानी साइबर सिटी गुरुग्राम है। जो कि बड़े राजनेताओं और वीआईपी की पहली पसंद बनता जा रहा है । संभवत 25 फरवरी संडे का दिन ऐसा पहला मौका होगा, जब हरियाणा के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला तीनों ही एक साथ हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम शहर में मौजूद रहेंगे। यह बात अलग है कि इन तीनों के ही अलग-अलग कार्यक्रम पहले से तय हैं । इतना ही नहीं दोहरे कार्यक्रम में पहुंचकर अपना अपना संदेश भी देंगे।

हरियाणा के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय संडे को गुरुग्राम में केआर मंगलम यूनिवर्सिटी में पहुंचेंगे। यहां पहुंच कर गवर्नर दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए विद्यार्थियों को डिग्रियां भी प्रदान करेंगे । के आर  मंगलम यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम समाप्त होने के उपरांत गवर्नर साहब गुरुग्राम के ही सेक्टर 70 में पहुंचेंगे । यहां पर गवर्नर के द्वारा श्री राम ग्लोबल स्कूल के उद्घाटन किया जाने का कार्यक्रम तय है। गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय के द्वारा यूनिवर्सिटी और स्कूल में कार्यक्रम को देखते हुए यह भी जिज्ञासा का विषय रहेगा की यूनिवर्सिटी में डिग्री प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को उनके द्वारा क्या कुछ संदेश दिया जाता है। वहीं शिक्षण संस्था के आरंभ किया जाने पर शिक्षा और शिक्षा जगत के लिए उनका क्या कुछ संबोधन रहेगा। इसी प्रकार से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर संडे को साइबर सिटी गुरुग्राम में आयोजित मैराथन दौड़ के मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचेंगे । पहली मैराथन दौड़ संडे को सुबह 4:30 बजे आयोजित किए जाने का कार्यक्रम निर्धारित है। लेकिन सीएम खट्टर के द्वारा गुरुग्राम में हाफ मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा । इसके बाद सीएम खट्टर विश्व विख्यात अस्पताल मेडिसिटी में कैंसर जागरूकता कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद रहेंगे । यहां पर उनके द्वारा ओयो एक्सीलेटर का शुभारंभ किया जाएगा।

इसी प्रकार से हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी भी साइबर सिटी गुरुग्राम में अलग-अलग कार्यक्रम में रहेगी। गुरुग्राम आगमन पर डिप्टी सीएम चौटाला दोपहर के बाद पालम विहार में जनसभा को संबोधित करने के बाद लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करवाएंगे। इसके बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला गुरुग्राम में ही झाड़सा रोड पर एक निजी कार्यक्रम में शामिल होंगे । इस प्रकार देखा जाए तो तीन-तीन वीआईपी के गुरुग्राम सिटी में रहते हुए इस बात से इनकार नहीं की प्रशासनिक अधिकारियों की भी मैराथन से अलग हटकर दौड़ होगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!