खांडसा रोड सब्जी मंडी में शौचालयों की हालत हो गई है बदतर, सफाईकर्मी नहीं देते ध्यान, क्षेत्रवासी हैं परेशान !

गुडग़ांव, 24 फरवरी (अशोक): शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। सफाईकर्मियों की नगर निगम के पास कोई कमी नहीं है लेकिन सफाईकर्मियों की इच्छाशक्ति के अभाव में यह सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कूड़ा डंपिंग कराया जा रहा है, जिससे क्षेत्रवासी भी परेशान हैं। शहर की सबसे खांडसा रोड स्थित मुख्य सब्जी मंडी की हालत तो और भी अधिक खराब है। जहां सब्जियों व फल-फ्रूट की पैकिंग के ढ़ेर लगे हैं, वहीं उनमें आवारा पशु भी मुंह मारते दिखाई देते हैं। बारिश के दिनों में तो सब्जी मंडी की हालत और भी अधिक खराब हो जाती है। लोगों का मंडी में पैदल आना-जाना भी दुश्वार हो जाता है। क्योंकि इन गंदगियों के ढेर से निकलकर ही जाना पड़ता है। सब्जी मंडी के कूड़े से निकली दुर्गंध से आस-पास के क्षेत्रवासी भी सदैव परेशान रहते हैं।

क्षेत्रवासियों हरिवंश, कमलकिशोर, राजू राज, जयप्रकाश, जगदेव, मनोज पटेल, राहुल कुमार आदि का कहना है कि सब्जी मंडी परिसर में आने-जाने वालों व मंडी में कार्यरत आढ़तियों तथा दुकानदारों के लिए शौचालयों की व्यवस्था भी की गई है, लेकिन नियमित सफाई न होने के कारण इनकी हालत बद से बदतर होती जा रही है। शौचालयों में गंदगी भरी पड़ी है। दुर्गंध उठती  रहती है। ऐसे में कौन इन शौचालयों में जाएगा। उनका कहना है कि लोग खुले में ही मुख्य गेट के आस-पास लघुशंका करते दिखाई देते हैं। महिलाओं के लिए तो कोई व्यवस्था है ही नहीं। साईबर सिटी की इतनी बड़ी सब्जी मंडी में शौचालयों की व्यवस्था पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता।

दुकानदारों का भी कहना है कि इन सबकी शिकायत नगर निगम प्रशासन व मंडी कमेटी के अधिकारियों से कई बार की जा चुकी है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे आस-पास के क्षेत्रों के लोगों को सदैव दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने पुन: अधिकारियों से आग्रह किया है कि सब्जी मंडी के शौचालयों की सफाई व्यवस्था पर ध्यान दिया जाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!