– नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने दिए टैक्स ब्रांच के अधिकारियों को निर्देश

गुरूग्राम, 21 फरवरी। हरियाणा सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम क्षेत्र में प्रॉपर्टी टैक्स डाटा को सेल्फ सर्टिफाई करवाने के लिए बड़ा अभियान चलाया  जा रहा है। अभियान को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा टैक्स ब्रांच के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

निगमायुक्त के अनुसार प्रॉपर्टी टैक्स कार्य में लगे सभी कलर्क उनको दिए गए निर्धारित क्षेत्र में स्वीकृत की गई फाईलों के प्रॉपर्टी मालिकों से टेलीफोन पर संपर्क करेंगे तथा उन्हें प्रॉपर्टी डाटा को सेल्फ सर्टिफाई करने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके साथ ही नागरिक सुविधा केन्द्रों में प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने से पूर्व प्रॉपर्टी डाटा को सेल्फ सर्टिफाई करवाया जाएगा, ताकि प्रॉपर्टी मालिकों को सरकार द्वारा दी जा रही ब्याज माफी तथा छूट का लाभ मिल सके। निगमायुक्त ने कहा है कि सभी जोन में स्थित आरडब्ल्यू से संपर्क करके उनके क्षेत्रों में प्रतिदिन विशेष कैंपों का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही सहायता केन्द्रों पर प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सेल्फ सर्टिफाई करवाने के लिए आने वाले प्रॉपर्टी मालिकों को पूर्ण सहायता प्रदान की जाएगी।

सेल्फ सर्टिफाई करने के बाद ही मिलेगा ब्याज माफी व छूट का लाभ : निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के तहत प्रॉपर्टी 29 फरवरी 2024 तक अपने पूरे बकाया प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने वालों का पूरा ब्याज माफ किया गया है, जबकि प्रॉपर्टी टैक्स एरियर सहित वित्त वर्ष 2023-24 के प्रॉपर्टी टैक्स पर 15 प्रतिशत छूट भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि ब्याज माफी तथा छूट का लाभ केवल उन्हीं प्रॉपर्टी मालिकों को मिलेगा, जो अपने प्रॉपर्टी टैक्स डाटा को सेल्फ सर्टिफाई करेंगे। उन्होंने नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र के प्रॉपर्टी मालिकों से आह्वान किया कि चूंकि ब्याज माफी व छूट योजना का लाभ लेने के लिए केवल 8 दिन शेष रह गए हैं, इसलिए जल्द से जल्द अपने प्रॉपर्टी डाटा को सेल्फ सर्टिफाई करके टैक्स का भुगतान करें।

error: Content is protected !!