35 % अतिपिछड़ा वर्ग को मिले 3 लोकसभा व 25 विधानसभा : हनुमान वर्मा

रैली के लिए हनुमान वर्मा ने नलवा हल्का में जनसमपर्क अभियान चलाया

हिसार – 17 फरवरी को रोहतक के पुराना आईटीआई मैदान में होने वाली रैली ऐतिहासिक होगी । ये बात ओबीसी गर्जना सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान वर्मा ने नलवा हल्का के विभिन्न गांव लुदास , शाहपुर , मात्रश्याम व आर्यनगर के जनसमपर्क अभियान के दौरान कही ।‌

वर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिस, अतिपिछड़ा वर्ग की हरियाणा में संख्या 35% है लेकिन आज तक किसी भी पार्टी ने उन्हें लोकसभा में एक भी टिकट के लायक नहीं समझा । पीपीपी के अनुसार जब आती पिछड़ों की संख्या 35% है तो हमें तीन लोकसभा व 25 विधानसभा चाहिए । जिस तरीके से अति पिछड़ा वर्ग में रैली के लिए जोश है यह इस बात का परिचय एक है कि यह बात भी पिछड़ा अपनी उचित राजनीतिक भागीदारी के लिए सजग और सावधान हो चुका है ।

वर्मा ने कहा कि जब पेड़ पौधों की पशु पक्षियों की गिनती हो सकती है तो पिछड़ों की गिनती क्यों नहीं । 33% महिला आरक्षण बिल में पिछड़ों को आरक्षण क्यों नहीं दिया गया । 127 वां संविधान संशोधन बिल जो पिछड़ा वर्ग पर सीधा कुठाराघात है उसे वापस लिया जाए । क्रीमी लेयर केंद्र के अनुसार 2016 से पहले की नोटिफिकेशन के अनुसार हरियाणा में लागू हो । कौशल विकास निगम में एससी वीसी का आरक्षण लागू हो । देश में जी रोहिणी आयोग की रिपोर्ट लागू हो । 27 प्रतिशत पिछड़ा वर्ग आरक्षण प्रथम व द्वितीय क्लास में 16/11 अनुपात मे पूरा लागू हो ।

वर्मा ने कहा कि जिस तरीके से एसी में एट्रोसिटी एक्ट बना हुआ है ऐसा एट्रोसिटी एक्ट अति पिछड़ों के लिए भी बनना चाहिए ।‌ अतिपिछडा वर्ग की जातियों के लिए अभी लोग अब शब्द बोलते करते हैं । सभी विषयों को लेकर यह रैली की जा रही है ।

वर्मा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह रैली अति पिछड़ा वर्ग के भविष्य को निर्धारण करने की रैली है । इसलिए इस रैली में अति पिछड़ा के सभी माता बहन भाई पहुंचकर इस रैली को सफल बनाने का काम करें ।

उनके साथ ओबीसी गर्जना सेना के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीर प्रताप जांगड़ा, ब्रम्ह प्रकाश जांगड़ा, राजेन्द्र जाखड़, रामकुमार खुडिया, भाग सिंह नागर साथ थे ।‌

error: Content is protected !!