याचिका में केंद्र सहित हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ को पार्टी बनाया गया है.  दिल्ली के वकील ने यह याचिका दाखिल की है.

चंडीगढ़. किसान आंदोलन का मामला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गया है. बॉर्डर बंद करने को लेकर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. ऐसे में अब मंगलवार को इस मसले पर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

जानकारी  के अनुसार, बॉर्डर को बंद करने और हरियाणा के कई जिलों में मोबाइल एसएमएस और इंटरनेट सेवाएं बंद करने के खिलाफ हाईकोर्ट में अर्ज़ी दाखिल की गई है. याचिका में हरियाणा सरकार द्वारा किसानों के शांतिपूर्वक प्रदर्शन को रोकने के लिए उठाए गए सभी कदमों पर रोक लगाने की मांग की गई है.

याचिका में कहा इससे न सिर्फ किसानों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है, बल्कि आम लोगों को भी परेशान किया जा रहा है. याचिका में केंद्र सहित हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ को पार्टी बनाया गया है.  दिल्ली के वकील उदय प्रताफ खबरूप ने यह याचिका दाखिल की है.

हरियाणा सरकार ने 15 जिलों में धारा 144 लगाई है, जबकि सात जिलों में इंटरनेट सेवा बंद की गई है. इसी तरह पंजाब से जुड़े बॉर्डर को हरियाणा ने सील कर दिया है. यहां पर बड़े बड़े कंटेनर, बोल्डर, बैरिकेड्स लगाए गए हैं. चंडीगढ़ दिल्ली हाईवे पर शंभु बैरियर पर बड़े स्तर पर सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

error: Content is protected !!