निगम क्षेत्र के गाँवों में जन सुविधाओं का अभाव है

निगम क्षेत्र के गाँवों में हाउस प्रॉपर्टी टैक्स ख़त्म किया जाए

गुरुग्राम, 12 फ़रवरी, 2024 – सामाजिक न्याय संगठन गुरुग्राम के सदस्यों चौधरी संतोख सिंह, बीर सिंह सरपंच तथा नरेश सहरावत सरपंच ने गुरुग्राम एवं मानेसर निगम क्षेत्र के गाँवों में हाउस प्रॉपर्टी टैक्स ख़त्म करने,गाँवों में मकानों के नक़्शे पास करवाने का प्रावधान ख़त्म करने, गाँवों से कूड़े के खुल्ले ख़त्तों को हटवाने,गाँवों में सीवरेज एवं ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करवाने तथा गांवों में सभी नागरिक सुविधाएँ उपलब्ध करवाने की माँग को लेकर मानेसर निगम क्षेत्र के गाँवों ढाणा, बास कुशला, बास हरिया(अलियर), ढोरका, मेवका, झूंड सराय, भाँगरेला, कांकरौला एवं हयातपुर में गली-गली जाकर तथा चौपालों में पंचायत करके जन जागरण अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि गाँवों में पंचायतों ने प्रस्ताव पास करके सरकार से निगम क्षेत्र के गाँवों से हाउस प्रॉपर्टी टैक्स ख़त्म करने की माँग की।

संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि सरकार गुरुग्राम एवं मानेसर में निगम क्षेत्र के गाँवों के साथ भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि निगम क्षेत्र के सभी गांवों में जन सुविधाओं का अभाव है। गांवों में विकास तो दूर की बात है, साफ़ सफ़ाई की व्यवस्था भी चरमराई हुई है।उन्होंने सरकार से माँग की कि निगम क्षेत्र के सभी गाँवों में जनसुविधाएँ दुरुस्त करवाई जाएं तथा निगम क्षेत्र के गाँवों का हाउस प्रॉपर्टी टैक्स ख़त्म किया जाए।

जन जागरण अभियान में उनके साथ जयबीर, कालू पंडित, ओमप्रकाश, वेद प्रकाश, राजेन्द्र, अनिल सरपंच, राजकुमार सरपंच, राजेश सरपंच, सतपाल,आकाशदीप तथा अन्य गण्यमान्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!