… नेकी की दीवार बन गई ट्रैफिक पुलिस पोस्ट !

बड़ा सवाल इस ट्रैफिक पुलिस पोस्ट का नहीं है कोई रिकॉर्ड 

पटौदी नगर पालिका के द्वारा बनवाई गई थी नेकी की दीवार 

इस नेक के काम में एक लाख रुपए से अधिक किया गया खर्च 

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 10 फरवरी। कहा गया है नेकी कर और कुएं में डाल । सही कहा है की नेक काम करो और उसको भूल जाना चाहिए । लेकिन कई बार किए गए नेक कार्य ही अपने आप में सवाल और जांच का मुद्दा भी बन जाते हैं ।

पटौदी में रामलीला मैदान की दीवार के साथ पटौदी नगर पालिका प्रशासन के द्वारा नेकी की दीवार का शैड बनवाया गया था । काम और नियत नेक कार्य करने के लिए ही थी । लेकिन देखते ही देखते यह नेकी की दीवार के स्थान पर अब ट्रैफिक पुलिस का पोस्ट बना हुआ दिखाई देने लगा है। इस पर भी मजे की बात यह है कि इस ट्रैफिक पुलिस पोस्ट का नगर पालिका पटौदी अथवा नगर परिषद पटौदी जाटोली मंडी में कोई रिकार्ड उपलब्ध ही नहीं है।

 सूचना के अधिकार के तहत पटौदी नगर पालिका प्रशासन से मांगी गई जानकारी के जवाब में बताया गया कि नगर पालिका पटौदी द्वारा रामलीला कमेटी की दीवार पर नेकी की दीवार शैड स्थापित किया गया । यदि भविष्य में रामलीला कमेटी द्वारा इस दीवार पर अपना कोई निर्माण कार्य किया जाता है, तो नगर पालिका पटौदी द्वारा यह नेकी की दीवार शैड किसी अन्य उच्च स्थान पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा ।

नगर पालिका प्रशासन पटौदी की माने तो रामलीला मैदान गुरुग्राम रोड पर नेकी की दीवार 2019 में बनाई गई । इसे  नेक नीयत से बनाया गया था कि जरूरतमंद लोगों को सर्दी के मौसम या अन्य मौसम में उनकी जरूरत के वस्त्र सहित अन्य सामान उपलब्ध होता रहे । यह सामान यहां नेकी की दीवार शैड में समाजसेवी साधन संपन्न लोगों सहित सामाजिक संस्थाओं के द्वारा रखने का कार्य आरंभ कर दिया गया था और जरूरतमंद लोग यहां से अपनी आवश्यकता अनुसार समान स्वेच्छा से ले जाने भी लगे थे। इस पुण्य कार्य में नगर पालिका प्रशासन के द्वारा 1 लाख 7762 रुपए का खर्च किया गया था।  जितने क्षेत्र में नेकी की दीवार बनाई गई थी, उस हिस्से में अब ट्रैफिक पुलिस का बूथ अपना स्थान पक्का कर चुका है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!