गांव चलो अभियान के तहत पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने बादशाहपुर मंडल के गांव गैरतपुर बास पहुंचकर लोगों से रुबरु होते हुए जानी समस्याएं

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी की ओर से चलाए जा रहे गांव चलो अभियान के तहत रोहतक, हिसार व सिरसा लोकसभा क्षेत्र के कलस्टर प्रभारी तथा वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने बादशाहपुर मंडल के गैरतपुर बास गांव के बूथ नंबर 414 पर पहुंचकर ग्रामीणों व विभिन्न संगठन प्रतिनिधियों से मुलाकात कर समस्याएं जानी।

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने गांव चलो अभियान के तहत गांव के सरपंच अशोक, पूर्व सरपंच ओमपाल, पूर्व सरपंच राधेश्याम, सुनील नंबरदार, ताराचंद व प्रवीन आदि कार्यकर्ताओं के घर पहुंचकर चाय पर चर्चा की व विभिन्न मुद्दों पर वैचारिक आदान-प्रदान कर समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने वाल्मिकी चौपाल व हरिजन चौपाल पर लोगों से मुलाकात की तथा आशा वर्करों से मिलकर उनकी समस्याएं जानी। राव नरबीर सिंह ने गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्रों व युवाओं से रुबरु हुए तथा उनसे विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

इस मौके पर लोगों को पार्टी की नीतियों व सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराते हुए पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले दस सालों में केंद्र सरकार ने आम जनता के हितों को ध्यान में रखकर कार्य किया है। केंद्र की ओर से चलाए गए इस विशेष अभियान का उद्देश्य प्रत्येक ग्रामीण तथा हर परिवार तक पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुनते हुए संगठन को मजबूती प्रदान करना है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से भी आह्वान किया कि वे क्षेत्र के प्रत्येक गांवों में पहुंचे तथा एक-एक परिवार व व्यक्ति से मिलकर उनकी समस्याओं को जाने तथा उनका समाधान कराने में भी पूरा सहयोग करें। किसी भी लाभार्थियों को अगर योजना का लाभ नहीं मिल रहा हो तो उसे दिलाने का कार्य करें। गांव चलो अभियान का उद्देश्य तभी सार्थक होगा।

पूर्व मंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार का ग्रामीण विकास पर विशेष फोकस है। विशेषकर किसान की आय को दोगुना करने को लेकर अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। किसान सम्मान निधि के तहत प्रत्येक धरतीपुत्र के खातों में पैसा पहुंचाया जा रहा है। साथ ही किसानों को खाद-बीज पर सब्सिडी तथा उसकी फसल को खरीदने का भी पूरी व्यवस्था की जा रही है। साथ ही भावांतर भरपाई योजना से किसानों को होने वाले नुकसान से बचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज किसान, युवा, श्रमिक, महिला, कामगार, युवा, जमींदार समेत कोई वर्ग ऐसा नहीं है, जिसके उत्थान के लिए योजनाएं न चलाई जा रही है। अंतोदय के सिद्धांत पर चलते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार न केवल आम आदमी के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का कार्य कर रही है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के रुतबे को भी चार चांद लगाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि इसलिए हम सभी का दायित्व बनता है कि हिंदुस्तान को प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में मिले नायाब हीरे को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने पूरी निष्पक्षता के साथ ईमानदारी से प्रदेशभर में समान विकास कराया है। बिना किसी पर्ची-खर्ची के काबिल युवाओं को रोजगार देने का कार्य किया है। इस मौके पर विनोद सरपंच, इंदरपाल, जन मोहम्मद, करतार, जोगिंद्र, राज कुंवर, उमर दीन, फतेह सिंह, विकास, मुकेश, लालचंद, प्रेमचंद, बलबीर, मांगेराम, बिसम्बर, टोडरमल, ईश्वर, राजू, मोहन, रतिराम, लाला, ज्ञानचंद, प्रवीण, अजीत, कृष्ण, बीरसिंह, रघुबीर, तेज सिंह, सतपाल, गूगन सिंह, गिरधारी लाल, राम किशन समेत गांव के अनेकों लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!