प्रधानमंत्री मोदी 16 को आएंगे रेवाड़ी, रखेंगे रेवाड़ी एम्स की नींव

सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला

अशोक कुमार कौशिक 

भाजपा वर्ष 2013 का इतिहास दोहराने जा रही है। इस साल नरेंद्र मोदी ने पीएम पद का उम्मीदवार घोषित होने के बाद देश की पहली चुनावी रैली रेवाड़ी में की थी। अब पीएम मोदी 16 फरवरी को एम्स का शिलान्यास करने के लिए रेवाड़ी आ रहे हैं। शिलान्यास के साथ ही भाजपा का चुनावी शंखनाद हो जाएगा। पीएम मोदी का कार्यक्रम फाइनल हो चुका है। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डा. बनवारीलाल ने इसकी पुष्टि की है।

पीएम मोदी रेवाड़ी से फूंकेंगे लोकसभा चुनाव का बिगुल 

एम्स केंद्र सरकार का ऐसा प्रोजेक्ट है, जिसका उसे लोकसभा चुनावों में दक्षिणी हरियाणा से लेकर राजस्थान के सीमावर्ती जिलों तक में जमकर फायदा मिलेगा। एम्स के शिलान्यास में हो रही देरी के कारण सरकार को विपक्ष की आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा था। एम्स संघर्ष समिति शिलान्यास की मांग को लेकर कई माह से लगातार धरना दे रही है। अब पीएम मोदी की ओर से शिलान्यास का कार्यक्रम फाइनल कर दिया गया है। एक बार फिर मोदी रेवाड़ी की धरती से लोकसभा चुनावों का बिगुल बजाएंगे। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हरियाणा दौरे को लेकर के विस्तृत चर्चा हुई। मिली जानकारी के मुताबिक 16 फरवरी को रेवाड़ी दौरे पर पीएम मोदी रहेंगे।

13 फरवरी को सीएम के नेतृत्व में भाजपा विधायक दल की बैठक

शुक्रवार और शनिवार को प्रवासी कार्यकर्ता हरियाणा का दौरा करेंगे। इस दो दिन के कार्यक्रम को लेकर विधायकों को मिले सीएम मनोहर की तरफ से दिशा-निर्देश मिले हैं। इसके बाद 13 फरवरी को मनोहर लाल के नेतृत्व में एक बार फिर विधायक दल की बैठक होगी।

सीएम ने मांगा था पीएमओ से समय

एम्स के शिलान्यास को लेकर सीएम मनोहरलाल ने हाल ही में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने एम्स के शिलान्यास की डेट मांगी थी। पीएमओ की ओर से 16 फरवरी का दिन तय करने के बाद वीरवार सुबह सीएम मनोहरलाल ने वीसी के जरिए अपने मंत्रियों को इस बात की सूचना दी। पीएम मोदी के आगमन के साथ ही अहीरवाल में भाजपा का ग्राफ तेजी से बढ़ने की संभावना नजर आ रही हैं। प्रशासनिक स्तर पर सीएम की सूचना के साथ ही पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। डा. बनवारीलाल ने बताया कि सीएम ने पीएम मोदी के आगमन की अधिकारिक जानकारी वीसी के माध्यम से दी है।

रेवाड़ी एम्स की रखेंगे नींव

प्रधानमंत्री यहां पर रेवाड़ी जिले में बनने वाले एम्स की नींव रखेंगे। इसके अलावा सीएम की अगुवाई में हुई बैठक में ‘चलो गांव की ओर अभियान’ पर भी चर्चा हुई।

लोकसभा चुनाव को लेकर शीर्ष नेतृत्व ने कसी कमर

देश में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश भाजपा बिल्कुल भी कोताही बरतना नहीं चाहती। पिछली लोकसभा जीत को दोहराना चाहेगी। जहां पर भाजपा ने सभी 10 सीटों पर कमल खिलाया था। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पूरी कोशिश है कि इस बार भी उसी जीत को हरियाणा में दोहराया जाए।

error: Content is protected !!