जनता की सेवा एवं उनके संघर्षों में साथ रहना ही मेरा धर्म और कर्तव्य: जवाहर यादव

– हजारों समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया भाजपा के मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव का जन्म दिन

जवाहर यादव को बधाई देने वालों का सुबह से ही लगा रहा तांता

चंडीगढ़/ गुरुग्राम, 6 फरवरी। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव का जन्म दिन मंगलवार को सरपंचों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया। आज सुबह से ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। ढोल-नगाड़ों के साथ नाचते हुए आए समर्थकों ने फूलमालाएं पहनाकर और मुंह मीठाकर जवाहर यादव की दीर्घायु की कामना की और जन्म दिन की शुभकामनाएं दी। पालम विहार आवास पर हजारों की संख्या में उमड़े लोगों ने भारत माता की जय, मोदी-मनोहर जिंदाबाद और जवाहर यादव जिंदाबाद के नारे लगाकर पूरे माहौल को भाजपामय कर दिया। समर्थकों और भाजपा के कार्यकर्ताओं से मिले सम्मान और आशीर्वाद से गदगद जवाहर यादव ने सभी का आभार जताया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनता की सेवा एवं उनके संघर्षों में साथ खड़े रहना ही मेरा धर्म और कर्तव्य है।

भाजपा नेता जवाहर यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा विकास की नई उंचाईयों को छू रहा है। मोदी-मनोहर सरकार में जितना विकास लगभग इन 10 सालों में हुआ है, उतना विकास 60 सालों में नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि सरकार की नीतियों का लाभ जरूरतमंद और अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचे। इस मौके पर श्री यादव ने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे मोदी-मनोहर सरकार की नीतियों का जन-जन में प्रसार और प्रसार करें।

जवाहर यादव ने कहा कि मनोहर सरकार ने व्यवस्था में परिवर्तन किया है। 2014 से पहले जनता बिजली और पानी तथा सड़कों को लेकर आए दिन प्रदर्शन करती रहती थी। सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पारदर्शिता से शासन चलाते हुए मूलभूत सुविधाओं को जनता तक पहुंचाया। शहर व गांवों में अब 24 घंटे बिजली आ रही है। इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करते हुए सरकार प्रदेश में सड़कों का जाल बिछा रही है। हर घर नल से जल आ रहा है। गरीब महिलाओं को उज्जवला  योजना के तहत धूआं से मुक्ति मिली है। गरीब परिवारों को पक्के मकान मिल रहे हैं।

जवाहर यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे प्रदेश को अपना परिवार मानते हैं। मुख्यमंत्री की सोच है कि प्रदेश के हर नागरिक का जीवन सरल हो और उन्हें कोई परेशानी ना हो, इसलिए शहरों की कालोनियों को भी लगातार नियमित कर रहे हैं। श्री यादव ने कहा कि गुरुग्राम जिला की जो कालोनियां नियमित हुई हैं उनमें जल्द ही विकास कार्य शुरू करा दिए जाएंगे।

जवाहर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अमृत काल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा है। देश और हरियाणा का राजनीतिक माहौल 100 प्रतिशत भाजपा के पक्ष में है। भारत जिस रास्ते पर चला हुआ है उससे लोगों के सपनों को हकीकत में बदल रहा है। मोदी सरकार ढूंढ-ढूंढ कर पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दे रही है। मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरू बनने जा रहा है। गरीब कल्याण की योजनाओं के जरिए मोदी सरकार गरीबों का जीवन सरल बना रही है। हरियाणा की दस की दस सीटें मजबूती के साथ मोदी की झोली में डालने का काम में जुटने का आज से ही सभी साथी यह संकल्प लेकर जाएं।

इस मौके पर पार्षद कपिल दुआ, पार्षद अनूप भांभू, पूर्व पार्षद मोनिका यादव, अरूण यादव, पार्षद गजे कबलाना, भाजपा मंडल अध्यक्ष रामनिवास यादव, पार्षद विवेक यादव, मंडल अध्यक्ष सुनील यादव, तरूण त्यागी, राजकुमार यादव, श्याम सुंदर खड़गवाल, महेंद्र यादव, अश्विनी चौहान, रोहित सैनी, प्रदीप यादव, मोना यादव, पार्षद सुनील गुर्जर, पार्षद संजय प्रधान, उदयबीर अंजना, प्रमिला चाहर, अशोक नंबरदार, जेपी राणा, शेखर तनेजा, यदुवंश चुग, जयवीर यादव, सचिन त्यागी, अमित गौतम, सरपंच रंजीत नंबरदार, नरेश नीमवाल, ज्ञानचंद बंगालिया, विनित कक्कड़, जयपाल राघव, मुकेश जेलदार, ईश्वर सरपंच भागरौला, सरपंच मुबारिकपुर सतबीर, सरपंच खैटावास पृथ्वी, सरपंच पातली त्रितेश, सरपंच माकड़ौला रामचंद्र, ब्लॉक समिति मेंबर कालियावास हरकेश, ब्लॉक समिति मेंबर सुल्तानपुर रविंद्र बबली, सरपंच सोमबीर सुल्तानपुर, सुशांत जुड़ौला, सरपंच प्रवीन वशिष्ठ साढ़राणा सहित अनेक गणमान्य लोगों ने भाजपा नेता जवाहर यादव को जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!