किसान मज़दूर महिलाएँ एवं नौजवान सभी परेशान ……. भाजपा सरकार में : चौधरी संतोख सिंह

गुरुग्राम, 05 फ़रवरी, 2024 – आज गुरुग्राम में जिला कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए चौधरी संतोख सिंह के कार्यालय पर कार्यकर्ता इकट्ठा हुए। कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्य अतिथि होंगे तथा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चौधरी उदयभान इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे एवं गुरुग्राम के प्रभारी पूर्व मंत्री करण दलाल विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान मज़दूर महिलाएँ एवं नौजवान सभी परेशान है।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में मेट्रो 2014 से पहले आयी थी और उसके बाद उसका विस्तार होना था। लेकिन पिछले 9 सालों में सरकार एक इंच भी मेट्रो नहीं बढ़ा सकी।उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में एक सिविल हॉस्पिटल था जिसको इस सरकार ने तुड़वा दिया। और आज 9 साल गुज़र जाने के बाद भी ये सरकार गुरुग्राम में सिविल हॉस्पिटल भी नहीं बना सकी।अभी पिछले दिनों केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण करवाया था जिसमें गुरुग्राम पूरे देश में 140 नंबर पर आया। गुरुग्राम में विकास की तो दूर यह सरकार सफ़ाई व्यवस्था तक दुरुस्त ना करवा पाई।

उन्होंने कहा कि आज बेरोज़गारी चरम पर है।परीक्षाओं के पर्चे लीक हो रहे हैं और नौजवान परेशान है।उन्होंने कहा कि आज महँगाई चरम पर है और आम आदमी के घर का बजट बिगड़ गया है। 350 रुपये का घरेलू गैस सिलेंडर आज 1100 रुपया पार कर चुका है।

उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा करने वाली सरकार किसानों की आय तो नहीं बढ़ा पाई लेकिन किसानों की फ़सल की लागत और कर्ज़ दोगुना कर दिया।महंगी खाद, महंगे बीज, महंगी सिंचाई, महंगी बिजली के कारण आसमान छूती कृषि लागत के बीच किसान एमएसपी तक के लिए संघर्ष कर रहा है दुसरी तरफ़ मोदी सरकार ने 10 सालों में उद्योगपतियों का ₹7.5 लाख करोड़ कर्ज़ माफ कर दिया है।उन्होंने कहा कि किसान फ़सल ख़राबे के मुआवज़े के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है दूसरी तरफ़ प्राइवेट बीमा कंपनियों ने पिछले साज सालों में 60,000 हज़ार करोड़ का मुनाफ़ा कमा लिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है और आने वाले चुनावों में जनता भाजपा सरकार को सबक़ सिखाएगी। इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान अभय सिंह दायमा, परमिंदर कटारिया, अनिल पंवार, कुलदीप सिंह, ज्ञानेंद्र अधाना एडवोकेट, अतुल सहरावत एडवोकेट, मंजीत जैलदार, अभिषेक चौधरी एडवोकेट, यशवर्धन एडवोकेट, रमेश महलावत, उदय बीर पहलवान, डॉक्टर अशोक, दयाचंद बोकन, अनिल पंवार, नरेंद्रपाल किलहोड, दलीप सिंह ठाकरान तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Have Missed