सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर गंभीर चोटें मारकर डकैती करने वाले 07 आरोपी गिरफ्तार ……

गुरुग्रामः 05 फरवरी 2024

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरणः दिनांक 02.02.2024 को आयरियो कंस्ट्रक्शन कंपनी के गोदाम के एक गार्ड ने पुलिस थाना सैक्टर-56, गुरुग्राम में लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह सैक्टर-58, गुरुग्राम में IREO के गोदाम में सुरक्षाकर्मी की नौकरी करता है। दिनांक 01/02.02.2024 की रात को 06-07 लड़के कंपनी के गोदाम का गेट कूदकर आ गए तथा दो लड़कों ने इसे व इसके अन्य साथी सुरक्षाकर्मी को बंधक बना लिया तथा गंभीर चोटें मारी एवं कम्पनी के गोदाम से काफ़ी मात्रा में बिजली का सामान गाड़ी में लोड करके ले गए। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-56, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: निरीक्षक संदीप कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डीएलएफ फेज-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 04.02.2024 को उपरोक्त अभियोग में सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर गंभीर चोटें मारकर डकैती करने की वारदात को अंजाम देने वाले 07 आरोपियों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान अनुज उर्फ कालू, सागर उर्फ भोली, पवन, अकरम अंसारी, हारून, नियाजउद्दीन उर्फ नियाजु व नाजिम के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा आरोपी अकरम अंसारी, हारून व नाजिम को गुर्जर चौक सैक्टर-65, गुरुग्राम से, आरोपी नियाजउद्दीन को न्यू पालम विहार, गुरुग्राम से तथा आरोपी अनुज, सागर व पवन को फरीदाबाद से काबू किया गया। आरोपी नियाजुद्दीन की उम्र लगभग 45-वर्ष तथा अन्य सभी आरोपियों की उम्र करीब 30-35 वर्ष है।

▪️आरोपियों का संक्षिप्त विवरण:

  1. अनुज उर्फ कालू निवासी गांव खेड़ी गुजरान, फरीदाबाद।
  2. सागर उर्फ भोली निवासी गांव नगला एनक्लेव, फरीदाबाद।
  3. पवन निवासी गांव मोती नगर जिला एटा (उत्तर-प्रदेश) हाल पता गांव नगला एनक्लेव, फरीदाबाद।
  4. अकरम अंसारी निवासी गांव पूजा कॉलोनी जिला गाजियाबाद (उत्तरप्रदेश) हाल पता गुज्जर चौक सैक्टर 65, गुरुग्राम।
  5. हारून निवासी गांव शेरगढ़, बरेली (उत्तरप्रदेश) हाल पता गुज्जर चौक सैक्टर 65, गुरुग्राम।
  6. नियाजउद्दीन उर्फ नियाजु निवासी महालक्ष्मी गार्डन, गुरुग्राम।
  7. नाजिम निवासी गांव शेरगढ़ बरेली (उत्तरप्रदेश) हाल पता गुज्जर चौक सैक्टर 65, गुरुग्राम।

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी नाजिम की सैक्टर-65 में कबाड़ी की दुकान है जिस पर उक्त सभी आरोपियों व इनके एक अन्य साथी आरोपी का कबाड़ी की दुकान आना-जाना था और ये सभी आपस में एक-दूसरे को जानते थे। उपरोक्त आरोपियों का एक अन्य साथी है जिसे यह पता था कि कम्पनी के गोदाम में काफी मात्रा में समान रखा हुआ है। उसके साथ मिलकर उपरोक्त आरोपियों ने जल्दी रुपए कमाने की नीयत से इस वारदात को अन्जाम देने की योजना बनाई। योजनानुसार वारदात को अंजाम देने से पहले इन्होंने कई दिन इस स्थान की रेकी की थी जिसमें यह सुनिश्चित किया था कि इस गोदाम में कितने लोग रहते हैं वहाँ कंपनी की QRT व पुलिस की पीसीआर आदि आती हैं अथवा नहीं। उपरोक्त वारदात में लूटे हुए सामान को उपरोक्त आरोपियों ने आरोपी नियाजुद्दीन (कबाड़ी) को बेचा दिया था।

▪️आरोपियों का अपराधिक रिकॉर्ड: आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि इनके खिलाफ पहले भी करीब आधा दर्जन अभियोग अंकित है। आरोपी अनुज के खिलाफ हत्या के प्रयास व मारपीट करने के 02 अभियोग फरिदाबाद में, आरोपी नाजिम के खिलाफ चोरी के सम्बन्ध में 01 अभियोग गुरुग्राम में तथा आरोपी सागर के विरुद्ध मारपीट करने व शस्त्र अधिनियम के तहत 03 अभियोग फरीदाबाद में व लङाई-झगङा करने का 01 अभियोग गुरुग्राम में अंकित है।

▪️आगामी कार्यवाही: आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!