विकसित भारत का संकल्प… भाजपा-मोदी ही विकल्प : जीएल

-देश को मोदी जी के रूप में मिला सक्षम और दूरदर्शी नेतृत्व, विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेंगे मोदी जी

गुरुग्राम। भाजपा हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं ओबीसी मोर्चा के प्रभारी जीएल शर्मा ने कि यह हमारा और देश को सौभाग्य है कि हमें प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के रूप में सक्षम और दूरदर्शी नेतृत्व मिला है। भाजपा ने राष्ट्र प्रथम को सर्वपरि रखकर बहुत पहले समय में जो संकल्प लिए थे, उन्हें एक-एक कर पूरा कर रही है। मुस्लिम महिलाओं के लिए अभिशाप साबित हो रहे तत्काल तीन तलाक समाप्त करने का संकल्प, कश्मीर से धारा 370 हाटाने का संकल्प, अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का संकल्प, देश को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाने का संकल्प हो। भाजपा मोदी जी के नेतृत्व में देश की तरक्की के सभी संकल्पों को पूरा कर रही है।

शर्मा अपने निवास पर पहुंचे कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान देश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा कर रहे थे। ओबीसी मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश मंत्री प्रेमचंद मौर्या ने अपने साथियों के साथ पहुंचकर ओबीसी मोर्चा के प्रदेश प्रभारी जीएल शर्मा का आभार प्रकट किया। जीएल शर्मा ने कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पूरी शिद्दत से जुटने का आह्वान करते हुए कहा कि विकसित भारत के संकल्प के लिए केवल भाजपा और मोदी जी ही एकमात्र विकल्प है। मोदी जी ने विकसित भारत का रोडमैप तैयार कर दिया है। निश्चित ही जल्दी विकसित भारत के सपने और संकल्प को पूरा करने में सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को जो अंतरिम बजट पेश किया है, वह विकसित भारत की अवधारणा को पूरा करने वाला है।

मोदी ने सनातन संस्कृति के बिंब के रूप में राम मंदिर के रूप में सनातन युगांतकारी क्षण प्रदान किया

जीएल शर्मा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी ने सनातन संस्कृति के बिंब के रूप में राम मंदिर के जरिए सनातन को युगांतकारी क्षण प्रदान किया है। मोदी जी ने कत्र्तव्य परायण स्वरूप में, धर्म परायण स्वरूप में, तेज, तप और तपस्या के रूप में, भारत-भारतीयता के अग्रदूत के रूप में, सनातन संस्कृति के ध्वज वाहक के रूप में, सनातन के संवाहक के रूप में, भारत के एकात्मकता के रूप में भारत के वैभव के रूप में देश को यह शुभ अवसर दिया है। 500 साल के कड़े संघर्ष के बाद मोदी ने राम मंदिर निर्माण के संकल्प को पूरा किया है।

विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का रोडमैप है अंतरिम बजट

जीएल शर्मा ने कहा कि देश की वित्तमंत्री ने अंतरिम बजट के जरिए भविष्य की मजबूत नींव रखी है। सरकार ने आगामी वित्तीय वर्ष में बुनियादी ढांचे के खर्च को 11 फीसदी तक बढ़ाया है। इससे देश में ढांचागत विकास को ज्यादा रफ्तार मिलेगी। अस्पताल, स्कूल, कॉलेज, रोड आदि बनाने में बजट की कमी नहीं रहेगी। बजट में राजकोषीय घाटे को काबू में रखा है। इस बजट में गरीब के लिए रोटी, कपड़ा और मकान के साथ सेहत तथा शिक्षा का भी ध्यान रख गया है। यह बजट आम आदमी के घर का सपना साकार करेगा। सरकार मध्यम वर्ग को अपना घर खरीदने या निर्माण करने के लएि हाउसिंग फॉर मिडिल क्लास स्कीम लांच करेगी। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) का दायरा इस बजट से बढ़ेगा। इस योजना से अगले पांच सालों में गरीब परिवारों के लिए दो घर और बनाए जाएंगे। मुफ्त बिजली की बढ़ी योजना के जरिए सराकर एक करोड़ घरों को छत पर सोलर पैनल लगाने में सक्षम बनाएगी। आयुष्मान भारत में आंगनवाडी कार्यकर्ताओं को शामिल किया जा रहा है। आंगनवाडी को फास्ट ट्रैक करने की तैयारी हो गई है। उड़ान स्कीम के तहत हवाई अड्डों का नेटवर्क बढ़ेगा। पीएम गति शक्ति पर फोकस किया गया है। लॉजिस्टकक क्षमता बढ़ाने और लागत कम करने के लिए सरकार तीन प्रमुख रेलवे कॉरिडोर कार्यक्रमों का कार्यान्वयन करेगी। लड़कियों के सर्वाइकल कैंसर के वैक्सीनेशन की योजना बनाई गई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!