भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल । शुक्रवार को कनीना कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस जनों द्वारा पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में बूथ स्तर सम्मेलन आयोजित किया गया । जिसमें जिला एआईसीसी प्रभारी गोपाल सिंह , पवन बुवानीवाला व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सतबीर झुकिया ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। मंच संचालन पूर्व हेडमास्टर कृष्ण प्रकाश द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में इस सरकार को लगभग 10 साल पूरे हो चुके हैं। इतने ही समय तक भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस का कार्यकाल रहा था। अब समय आ गया है कि दोनों सरकारों के कार्यों व उपलब्धियों की तुलना की जाए। जनता जब तुलना करेगी तो वह पाएगी कि बीजेपी व बीजेपी-जेजेपी सरकार के दौरान 5 गुना कर्जा, 4 गुना महंगाई, 3 गुना बेरोजगारी व 2 गुना अपराध बढ़े हैं। बीजेपी-जेजेपी ने हमेशा जनसरोकार को नजरअंदाज करके सिर्फ सत्ता सुख भोगने की राजनीति की है। यहीं वजह है कि जो हरियाणा कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून व्यवस्था और रोजगार देने के मामले में देश का नंबर वन राज्य था। वो आज बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे के मामले में नंबर वन बन गया है।

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी की वजह से युवा दूसरे प्रदेशों व विदेश में पलायन कर रहे हैं। बड़ी तादाद में नौजवान नशे व अपराध के दलदल में फंसते जा रहे हैं। नारनौल समेत पूरे हरियाणा में सरेआम हत्या व डकैती आम बात हो गई है। गैंगस्टर और माफिया बेखौफ अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। खुद केंद्र सरकार की रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य है। जबकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान बदमाश हरियाणा छोड़कर भाग गए थे और हरियाणा को देश के सबसे सुरक्षित राज्यों में गिना जाता था।

इस अवसर पर प्रभारी गोपाल सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की मौजूदा भाजपा जजपा सरकार जनता की उम्मीदों व अपने चुनावी घोषणा पत्र को लागू करने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है । यही वजह है कि आज कोई भी वर्ग इस गठबंधन सरकार से खुश नही है ।

गोपाल सिंह ने कहा कि आज प्रदेश में कांग्रेस का माहौल बन रहा है व लोग आने वाले समय में कांग्रेस की सरकार होगी व अपने घोषणा पत्र के सभी वादे पूरा करेगी ।

इस अवसर पर प्रभारी पवन बुवानीवाला ने अपने सम्भोधन में कहा कि जब भी चुनाव नजदीक आता है तो भाजपा को धर्म याद आने लग जाता है व भाजपा धर्म और जात के नाम पर लोगों को गुमराह करती है ।

पवन बुवानीवाला ने कहा कि भगवान श्री राम हम सब के हैं और हम भगवान राम के हैं।  भगवान राम हम सब की आस्था के प्रतीक हैं। सबसे पहले राम मंदिर के दरवाजे राजीव गांधी ने ही खोले थे । राजीव गांधी ने वीर बहादुर सिंह के साथ तालमेल कर मंदिर के ताले को खुलवाने का काम किया था। जिसके बाद 9 नवम्बर 1989 को अयोध्या में शिलान्यास हुआ। इसलिए भाजपा को भगवान राम को चुनावी मुद्दे से नही जोड़ना चाहिए। वे सबके लिए पूजनीय श्रद्धा के केंद्र हैं ।

इस अवसर पर ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सतबीर झुकिया ने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान , विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों को मिले भारी जनसमूह के बाद अब नववर्ष से पार्टी शीर्ष नेतृत्व द्वारा घर घर कांग्रेस हर घर कांग्रेस अभियान का ऐलान किया था। उसी कड़ी में आज कांग्रेस का हर कार्यकर्ता घर घर पहुंचकर आमजन तक कांग्रेस की नीतियों से अवगत करवाने का काम कर रहा है । उन्होंने कहा कि आज ना केवल यहाँ की जनता बल्कि पूरे प्रदेश की जनता सत्ता परिवर्तन के मूड में है और आम जन के मील रहे समर्थन से साफ प्रतीत होता है कि कांग्रेस आ रही है और भाजपा जा रही है ।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण राव , पंडित रत्न लाल शर्मा , सुमेर चेयरमैन कनीना , सुमेर प्रधान बिहाली , प्रोफेसर भूप सिंह , किसान नेता मास्टर धर्मेंद्र यादव , बिजेंद्र चौहान कपूरी व राजेश ने भी सभा को सम्बोधित किया ।

सम्मेलन में कनीना ब्लॉक के अनेकों सरपंच , पूर्व सरपंच , पंच , नम्बरदार सहित क्षेत्र के अनेकों मौजीज लोग उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!