संविधान ने देशवासियों को सामाजिक समरसता तथा जनप्रतिनिधित्व का दिया अधिकार :सुधीर सिंगला

पटौदी (गुरूग्राम) 26 जनवरी। गुरूग्राम जिला के उपमंडल पटौदी में में 75वां गणतंत्र दिवस शुक्रवार को भव्य व गरिमामयी रूप से मनाया गया। गुरूग्राम के विधायक श्री सुधीर सिंगला उपमंडल स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले शहीद स्मारक पर पहुंच कर देश के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर बलिदानियों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके उपरांत उन्होंने राजकीय बाल उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित उपमंडल स्तरीय समारोह में पहुंच कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड का निरीक्षण करने के साथ ही मार्च पास्ट की सलामी ली। एसडीएम संदीप अग्रवाल तथा तहसीलदार रीटा ग्रोवर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

सुधीर सिंगला ने जिलावासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा हमारे देश के गणतंत्र ने देशवासियों को सामाजिक समरसता तथा जनप्रतिनिधित्व का अधिकार दिया है। स्वतंत्रता के बाद से ही भारत दुनिया में एक बड़ी ताकत के तौर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहा है। इसका श्रेय हमारे उन राजनेताओं को, यहां के कर्मठ किसान-मजदूरों को, कारीगरों को तथा वैज्ञानिको को जाता है जिन्होंने दिन-रात एक करके इस महान् देश को विकास की गति प्रदान की। आज हमारा भारत देश प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में चंहुमुखी प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के ‘हरियाणा एक हरियाणवी एक’ के मूल मंत्र पर चलते हुए समस्त हरियाणा प्रत्येक हरियाणवी की तरक्की और उत्थान के लिए निरंतर कार्य किया है। देश की प्रगति के इस सफर में हरियाणा का भी महत्वपूर्ण योगदान है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार प्रदेश के सामाजिक-आथिक विकास को नए आयाम प्रदान किये हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य एवं खेलों में हमने नई ऊँचाइयों को छूआ है। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक हरियाणवी के लिए गौरव का विषय है कि हमारी कितनी ही नीतियों और योजनाओं का देश के दूसरे राज्यों द्वारा अनुसरण किया जा रहा है।

मुख्यातिथि सुधीर सिंगला ने अपने संबोधन के उपरांत शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों सहित विभिन्न विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मठ कर्मचारियों, कार्यक्रम में शामिल परेड टुकड़ियों सहित समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूली विद्यार्थियों को प्रंशसा पत्र भेंट कर सम्मानित भी किया।

इन अवसर पर डीसीपी क्राइम विजय प्रताप, एसीपी हरेंद्र कुमार, नायब तहसीलदार सुरजीत सिंह, नगर परिषद के ईओ सुशील भुक्कल, बीईओ देवेंद्र सिंह, मार्केट कमेटी के सचिव विपिन यादव, एसएमओ नीरू यादव सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!