आपका आने वाला कल कितना बेहतर होगा यह आपकी वोट पर निर्भर : सीटीएम

– सर्वश्रेस्ठ बूथ अधिकारियों सहित भाषण व पोस्टर मेकिंग में पहले तीन स्थानों पर रहे विद्यार्थियों को नगद पुरुस्कार से किया  सम्मानित

गुरुग्राम, 25 जनवरी। सीटीएम दर्शन यादव ने आज युवा शक्ति से कहा कि आपका आने वाला कल कितना बेहतर होगा, आपके आसपास कैसा वातावरण हो व आपका जीवन स्तर कैसा होगा यह सब कुछ आपके वोट की ताकत पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि सही मायनों में लोकतंत्र तभी सार्थक है जब सभी देशवासी अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए चुनाव प्रक्रिया को सफल बनायें।

सीटीएम वीरवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। जिला में नव मतदाताओं को जागरूक करने व वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम’  की थीम पर आधारित यह कार्यक्रम द्रोणाचार्य महाविद्यालय के सभागार में आयोजित किया गया था।

सीटीएम ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों व नव मतदाताओं को हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखने , अपने देश की लोकतांत्रिक मर्यादाओं को बनाए रखने तथा स्वतंत्र , निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण  निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, की  शपथ दिलाने के उपरांत अपने संबोधन में कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश होने के कारण चुनावों में शामिल होने वाले दलों की संख्या काफी अधिक है इसलिए हार जीत का मार्जिन बहुत कम होता जा रहा है। ऐसे में जरूरी है कि देश का प्रत्येक नागरिक चुनाव प्रक्रिया में बढ़चढ़ कर अपने मत का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि सिर्फ वोट बनवाना ही काफी नहीं है उसका उपयोग भी करना आवशयक है। इसलिए वोट वहीं बनवाए जहाँ आप उसका प्रयोग कर सकते हैं। कार्यक्रम में भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार का रिकार्डेड वीडियो संदेश सहित महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा वोट की महत्ता पर आधारित नुक्कड़ नाटक भी दिखाया गया।

इनको मिला सम्मान
कार्यक्रम के अंत में सीटीएम दर्शन यादव ने जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा नव मतदाताओं में चुनावों के प्रति जागरूकता लाने के लिए आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे विद्यार्थियों को सम्मान पत्र व नगद पुरुस्कार से सम्मानित भी किया। कॉलेज स्तर की निबंध लेखन प्रतियोगिता में द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय की रिद्धि अग्रवाल, सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय की चन्द्रकान्ता, द्रोणाचार्य कॉलेज के नंद किशोर पूनम यादव सहित स्कूल लेवल पर तनीषा, कनिका व छवि को प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिए ₹2000, ₹1500 व ₹1000 रुपए के नगद पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।

 वहीं भाषण प्रतियोगिता में सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय की चंद्रकांता व पुष्पा सहित द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय की शालू को प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिए ₹3000 , ₹2500  व ₹2000 रुपए के नगद पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। रंगोली प्रतियोगिता में सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय की मोहिनी, कल्पना व गरिमा को प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिए ₹2500 , ₹1500  व ₹1000 रुपए के नगद पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही ब्लॉक लेवल पर स्कूली स्तर पर आयोजित पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं में  प्रयास मांझी, छवि राघव, मानसी को प्रथम,  निशा, प्राची व प्रेरणा को द्वितीय व रिया आदित्य व काजल को तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिए ₹1000 , ₹700  व ₹500 रुपए के नगद पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।

 जिला की चारों विधानसभा से सर्वश्रेष्ठ बूथ लेवल अधिकारी को नगद पुरुस्कार से किया सम्मानित
कार्यक्रम में सीटीएम ने बूथ स्तर पर अपनी सर्वश्रेष्ठ सेवाएं देने के लिए जिला की चारों विधानसभा क्रमशः पटौदी विधानसभा के 86 नंबर बूथ के अधिकारी सुरेंद्र कुमार,  बादशाहपुर विधानसभा के बूथ नंबर 224 के अधिकारी लवकुश गुप्ता,  गुरुग्राम विधानसभा  के बूथ नंबर 23 के बूथ लेवल अधिकारी संजय व सोहना विधानसभा के बूथ नंबर 28 की अधिकारी कविता को सम्मान पत्र व ₹2000 के नगद पुरुस्कार से सम्मानित किया।

कार्यक्रम में गुरुग्राम के द्रोणाचार्य कॉलेज के प्राचार्य घनश्याम दास, प्रोफेसर आरके सिंह व रवि शंकर, जिला निर्वाचन कार्यालय से इलेक्शन कानूनगो चरण सिंह, अस्सिटेंट सौरभ, क्लर्क अनिल कुमार डाटा एंट्री ऑपरेटर मनीष व जेपी निशा सहित कॉलेज के प्रोफेसर व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!