शिक्षा विभाग के आदेशों का अधिकांश निजी स्कूलों पर नहीं हो रहा है कोई असर …….अभिभावक हैं परेशान, प्रशासन दे ध्यान

गुडग़ांव, 17 जनवरी (अशोक): हाड़ कंपकंपाने वाली ठंड पड़ रही है। शीतलहर का सामना शहरवासियों को करना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार के शिक्षा विभाग ने पहले 15 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया था। अब शिक्षा विभाग ने जहां कक्षा 3 तक के बच्चों का अवकाश घोषित किया हुआ है, वहीं कक्षा 4 से उच्च कक्षाओं तक के छात्रों के लिए स्कूल की समय सारणी में भी परिवर्तन कर दिया है।

शिक्षा विभाग ने आदेश दिए हैं कि कक्षाएं प्रात: 10 बजे से सायं 4 बजे तक चलेंगी। लेकिन शहर के अधिकांश निजी स्कूल सरकार के इन आदेशों की खुली धज्जियां  उड़ाने में लगे हैं, लेकिन खुद प्रबंधन पर सरकारी आदेशों का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। अभी भी प्रात: 7 बजे स्कूल बसें छात्रों को घरों से लेने के लिए आ रही हैं और करीब साढ़े 8 बजे कक्षाएं भी शुरु हो जाती हैं। अभिभावक परेशान हैं कि वे करें तो क्या करें। स्कूल प्रबंधन की शिकायत भी नहीं कर सकते। क्योंकि प्रबंधन उनके बच्चों को बाद में परेशान करेगा।

अभिभावकों ने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि वे शिक्षा विभाग के आदेशों का पालन कराएं और कडक़ड़ाती ठंड़ से बच्चों को बचाएं। बच्चों को सदैव बीमार होने का भय बना रहता है। सरकारी स्कूलों में तो शिखा विभाग के आदेशों का पूरा पालन हो रहा है, लेकिन निजी स्कूलों में शिक्षा विभाग के आदेशों का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है।

Previous post

इनेलो नेता कुरड़ाराम नंबरदार ने सैकड़ों समर्थकों के साथ थामा कांग्रेस का दामन

Next post

मोदी तोते ईडी ने कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री व विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडडा से बुधवार को 7 घंटे पूछताछ

You May Have Missed

error: Content is protected !!