— 22 जनवरी को गुरुग्राम होगा भव्य सनातन हर्ष महोत्सव

— मोदी जी के आह्वान पर मंदिरों में चलाया जा रहा साफ-सफाई अभियान

गुरुग्राम। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं हरियाणा डेयरी सहाकारी प्रसंघ के पूर्व चेयरमैन जीएल शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी अयोध्या में केवल रामलला के विग्रह की प्राण पतिष्ठा का दिन नहीं है, बल्कि यह सर्व सनान के गौरव की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ अवसर है। यह अवसर पीढिय़ों के संघर्ष के बाद आया है। सदियों के तप, त्याग और संकल्प के बाद भगवान राम की कृपा से धर्मावलंबियों के गौरव के इस पाल को सहर्ष मनाने को गुरुग्राम तैयार है। जीएल शर्मा शीतला मंदिर और और भगवान परशुराम वाटिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर साफ-सफाई अभियान के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को सदर बाजार के हनुमान मंदिर में अयोध्या के भव्य और नव्य मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर को सनातन हर्ष महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इस महोत्सव के जरिए पूरा गुरुग्राम एतिहासिक पल का गवाह बनेगा। इस दिन नए भारत का आगाज हो रहा है। देश भर में मनाए जाने वाले उत्सव के जरिए विश्व को पूरी मानवता को प्रेरणा देगा।

सुबह करीब सात बजे जीएल शर्मा पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ शीतला माता मंदिर पहुंचे और झाडू से पहले मंदिर परिसर की सफाई की बाद में पोंछा लगाकर डस्टिंग भी की। करीब डेढ़ घंटे के श्रमदान के बाद शर्मा शक्ति नगर स्थित भगवान परशुराम वाटिका पहुंचे और यहां मंदिर परिसर से लेकर बाहर सडक़ तक की सफाई की। उन्होंने मंदिर पहुंचते ही मंदिर के बाहर सफाई कर रहे सफाई कर्मचारियों के हाथों से झाडू लेकर उन्हें कुछ देर आराम करने को कहा और खुद सफाई के कार्य में जुट गए। बाद में उन्होंने इन कर्मचारियों के साथ चाय पी और 22 जनवरी को सदर बाजा के हनुमान मंदिर में होने वाले सनातन हर्ष महोत्व में सपरिवार शामिल होने का निमंत्रण भी दिया। उन्होंने कर्मचारियों के साथ सरकार की योजनाओं और भाजपा की नीतियों जैसे कई विषयों पर चर्चा भी की। इस दौरान उनके साथ आदर्श ब्राह्मण सभा के प्रधान आरपी कौशिक, सीएम विंडो के एमिनेंट सिटीजन महेश वशिष्ठ, भाजपा दयानंद मंडल के पूर्व महामंत्री अजीत भारद्वाज, पंडित अनिल कौशिक, प्रतीक शर्मा, मदन शर्मा, उत्तराखंड प्रकोष्ठ के गंगा सिंह नेगी सहति कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

जीएल शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को सनातन हर्ष महोत्सव का का शुभारंभ सुबह नौ बजे सुंदरकांड के पाठ से होगा। तत्पश्चात प्रसिद्ध कलाकारों की ओर से भजनों के द्वारा श्री राम जी की महिमा का गुणगान होगा। 12 बजे बड़ी एलईडी स्क्रीन पर अयोध्या से रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। प्रसाद वितरण के बाद कार्यक्रम का समापन होगा।

error: Content is protected !!