गुरुग्राम, : जिला नगर योजनाकार (DTP) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आयुध डिपो के पास सेक्टर 17- 18 रोड पर सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनी दबंगों की दुकानों पर सील लगा दी है। जिससे आसपास के दुकानों में हड़कंप मच गया।

गुरुग्राम डीटीपी टीम ने शुक्रवार को दिल्ली रोड आयुध डिपो के पास सेक्टर 17- 18 रोड पर बनी करीब आधा दर्जन दुकान, होटल, रेस्टोरेंट तथा गोदामों पर सीलिंग की कार्रवाई की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर-17-18 डिवाइडिंग रोड पर सरकारी जमीन करीब 3.82 एकड़ पर कुछ दबंग लोगों द्वारा कब्जा कर दुकान, होटल, गैराज, मिठाई की दुकान बनाई हुई थी। जिनसे जमकर चांदी कूद रहे थे। इनमें से कुछ जमीन पर कई हिस्सों में कोर्ट केस चल रहे थे । जिन पर कोर्ट से स्टे था। सरकार द्वारा पैरवी करने के बाद कोर्ट से स्टे को हटवाया गया और आज जमीन को खाली कराने की कार्रवाई शुरू करते हुए दुकानों को सील किया गया है। कार्रवाई के दौरान एटीपी दिनेश सिंह को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। उनके साथ कार्रवाई के दौरान जेई राजन, पारसमणी, प्रशांत व फील्ड टेकनीशियन पंकज सहित भारी पुलिस बल तथा डीटीपी मनीष यादव मौजूद थे।

चर्चा है कि आयुध डिपो के पास कांग्रेस सरकार में एक दबंग मंत्री की मिली भगत से काफी सरकारी जमीनों पर उनके दबंग चहेतों ने अवैध कब्जे किए थे। जिनके ऊपर करीब तीन दर्जन सिविल व फौजदारी मुकदमे विभिन्न अदालतों में चल रहे हैं। उक्त सीलिंग की कार्रवाई भी हो सकता है उन्हें में से किसी एक मामले में हो। जिस पर शिकायतकर्ताओं ने कई सीएम विंडो, सीआईडी, एसीबी व अन्य जांच दफ्तरों में भी दरखास्त दी हुई है

error: Content is protected !!