सुरजेवाला ने कहा : सुरजीत अलेवा व जींद के साथियों के साथ मिलकर जींद जिले की पांचो विधानसभा सीटें कांग्रेस की झोली में डालेंगे

हाथ से हाथ जोड़ों अभियान के तहत प्रमुख समाजसेवी सुरजीत सिंह अलेवा द्वारा आयोजित “संकल्प दिवस” में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे रणदीप सिंह सुरजेवाला

अलेवा,उचाना, जींद 7 जनवरी 2024 – हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत अलेवा में प्रमुख समाजसेवी सुरजीत सिंह अलेवा द्वारा “संकल्प दिवस” प्रोग्राम आयोजित किया गया। बतौर मुख्यातिथि के तौर पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शिरकत की। कार्यक्रम ने विशाल रैली का रूप धारण कर लिया।

सभा में मौजूद सभी साथियों को संबोधित करते हुए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा जजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा जजपा का डीएनए किसान व मजदूर विरोधी है। इन तानाशाही सरकारों ने देश व प्रदेश के किसानों व मजदूरों की पीठ मे छुरा घोपने का काम किया है। मोदी-खट्टर- दुष्यंत ने अगली फसल व अगली नस्ल को बर्बाद करने का काम किया है। भाजपा व जजपा सरकार ने आपके बच्चो के मुह से निवाला छीनने का दुश्हास किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि किसानों की आय दुगुनी, 50% मुनाफा देने का वायदा करके सत्ता में आई भाजपा सरकार ने किसानों को खून के आंसू रुलाने व उन्हें छलने का काम किया है। पेट व पीठ एक करके हल जोतने वाले किसानों को उसकी फसल का MSP क्यों नहीं मिल रहा व अपना हक मांगने वाले किसानों को लाठियों से क्यों पीटा जाता है? खेती पर जीएसटी के माध्यम से टैक्स क्यों लगा दिया गया? खाद पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया, कीटनाशक दवाई पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाया और ट्रैक्टर तथा खेती के उपकरणों पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगाया। खाद और कीटनाशक दवाईयों की कीमतों में मोदी सरकार के सात सालों में लगभग 100 प्रतिशत बढ़ोत्तरी हुई है। मोदी सरकार ने डीज़ल की कीमतें बढ़ाकर खाद-बीज-कीटनाशक दवाई-बिजली-कृषि उपकरणों की कीमतें बढ़ा दी। भाजपा जजपा सरकार द्वारा ₹25,000 प्रति हैक्टेयर किसानों से टैक्स के माध्यम से वसूली की जा रही है और किसानों को ₹6000 प्रति वर्ष देकर बरगलाने व फरेब करने का स्वांग व षड्यंत्र क्यों कर रहे हैं?

सुरजेवाला ने कहा कि 2024 का चुनाव सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन का चुनाव है। आम नागरिक की रोजी रोटी का चुनाव है, बेरोजगारी पर काबू पाने का चुनाव है। गृहिणियों पर पड़ रही महंगाई की मार से छुटकारा पाने का चुनाव है। महंगाई के कारण रोजी रोटी का निवाला छीन चुका है। देश का युवा दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। हरियाणा का 7 लाख 72 हजार युवा कच्ची नौकरी के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है। भाजपा-जजपा सरकार बताएं क्या इस तरह से देश व प्रदेश चलेगा?

रणदीप सुरजेवाला ने दुष्यंत चौटाला पर प्रहार करते हुए कहा कि खट्टर व दुष्यंत सरकार ने हरियाणा के युवाओं के भविष्य को बेच दिया है। 47 बार पेपर बिक चुके हैं। हरियाणा के लोगों ने 10 विधायक जजपा पार्टी को दिए तो दुष्यंत ने खुद को भाजपा के हाथों बेच दिया। अगर उनके कहे अनुसार 47 सीटें जजपा को दें तो वो पूरे हरियाणा को ही बेच देंगे। एक दूसरे को जमुना व हरियाणा से बाहर करने वाले खट्टर व दुष्यंत एक दूसरे के यार और गोदी में बैठ गए हैं।

रणदीप सुरजेवाला ने जींद इलाके के साथियों से आह्वान करते हुए कहा कि जींद का अर्थ जानदार, ईमानदार, दमदार है और हमेशा से ही इस धरती के लोगों द्वारा राजनीतिक नेताओं व सरकारों द्वारा ठगा गया है। इस धरती के लोगों ने पहले परदादा(देवीलाल) को मुख्यमंत्री फिर उपप्रधानमंत्री बनाया, फिर दादा(ओमप्रकाश चौटाला) को मुख्यमंत्री बनाया और अब पोते (दुष्यंत चौटाला) को डिप्टी मुख्यमंत्री बनाया। लेकिन इन्होने हमेशा से ही इलाके की जनता को ठगने व लूटने का काम किया।

सुरजेवाला ने कहा कि सुरजीत अलेवा व जींद इलाके के सभी साथियों के साथ मिलकर जींद जिले की पाँचों विधानसभा सीटें कांग्रेस की झोली में डालेंगे। और हरियाणा की चौधर आपकी डयोढ़ी पर लाकर खड़ा करेंगे।

error: Content is protected !!