·        घर और दुकानों में लोगों से संवाद करने पहुंचे हुड्डा, सभी ने गर्मजोशी से किया स्वागत

·        जनता करे कामों की तुलना, कांग्रेस के मुकाबले दूर-दूर तक कहीं नहीं ठहरती बीजेपी-जेजेपी- हुड्डा

·        बीजेपी-जेजेपी सरकार में 5 गुना कर्जा, 4 गुना महंगाई, 3 गुना बेरोजगारी व 2 गुना अपराध बढ़े- हुड्डा

·        बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे के मामले में नंबर वन बना हरियाणा- हुड्डा

चंडीगढ़, 15 जनवरीः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज जींद से ‘घर-घर कांग्रेस हर घर कांग्रेस’ अभियान का आगाज किया। कार्यक्रम की शुरुआत वाल्मीकि सभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम से की गई। हुड्डा ने यहां बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस मौके पर सभा में मौजूद समाज के गणमान्य लोगों ने कांग्रेस को पूर्ण समर्थन का ऐलान किया और कॉंग्रेस के नए अभियान को सफल बनाने का भरोसा दिलाया। हुड्डा ने इसके लिए समाज का आभार जताया।

इसके बाद हुड्डा ने टाउन हॉल होते हुए पालिका बाजार स्थित घर-घर और हर दुकान में जाकर लोगों से मुलाकात की। यहां पहुंचने पर लोगों ने हुड्डा का ढोल-नगाड़ों व फूलों की बारिश के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया। उनके स्वागत में लोग घरों व दुकानों के बाहर फूल मालाएं लेकर खड़े मिले। सभी में इस अभियान को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। दुकानदारों समेत तमाम लोगों ने इस बार कांग्रेस को पूर्ण समर्थन देने का भरोसा दिलाया। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने यहां महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

जनसंवाद के दौरान लोगों ने हुड्डा को बताया कि पूरा प्रदेश बीजेपी-जेजेपी की नीतियों, फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी जैसे गैर-जरूरी पोर्टलों, संवादहीनता व संवेदनहीनता से बुरी तरह त्रस्त है। लोग इसबार कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना चुके हैं।

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में इस सरकार को लगभग 10 साल पूरे हो चुके हैं। इतने ही समय तक उनके नेतृत्व वाली कांग्रेस का कार्यकाल रहा था। अब समय आ गया है कि दोनों सरकारों के कार्यों व उपलब्धियां की तुलना की जाए। जनता जब तुलना करेगी तो वह पाएगी कि बीजेपी व बीजेपी-जेजेपी सरकार के दौरान 5 गुना कर्जा, 4 गुना महंगाई, 3 गुना बेरोजगारी व 2 गुना अपराध बढ़े हैं। बीजेपी-जेजेपी ने हमेशा जनसरोकार को नजरअंदाज करके सिर्फ सत्ता सुख भोगने की राजनीति की है। यहीं वजह है कि जो हरियाणा कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून व्यवस्था और रोजगार देने के मामले में देश का नंबर वन राज्य था। वो आज बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे के मामले में नंबर वन बन गया है।

हरियाणा में बेरोजगारी की वजह से युवा दूसरे प्रदेशों व विदेश में पलायन कर रहे हैं। बड़ी तादाद में नौजवान नशे व अपराध के दलदल में फंसते जा रहे हैं। जींद समेत पूरे हरियाणा में सरेआम हत्या व डकैती आम बात हो गई है। खुद केंद्र सरकार की रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य है। जबकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान बदमाश हरियाणा छोड़कर भाग गए थे। हरियाणा को देश के सबसे सुरक्षित राज्यों में गिना जाता था।

कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज, नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट, एम्स-2, 641 सीएचसी-पीएचसी बनीं। जबकि मौजूदा सरकार ना उनमें डॉक्टर मुहैया करवा पा रही है, ना मशीनें और ना ही दवाईयां। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही प्रदेश में ₹43300 करोड़ की लागत से 5 पॉवर प्लांट (4 थर्मल,1 मंजूरशुदा परमाणु संयंत्र) स्थापित हुए। लेकिन मौजूदा सरकार ने एक नई यूनिट नहीं लगाई।

कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में चौ. रणबीर सिंह हुड्डा (जींद) समेत 12 सरकारी विश्वविद्यालय, 14 प्राइवेट विश्वविद्यालय, 9 डीम्ड विश्विद्यालय, राजीव गाँधी एजुकेशन सिटी, केन्द्रीय विश्वविद्यालय (महेंद्रगढ़), सैनिक स्कूल रेवाड़ी और 6 केंद्रीय विद्यालय बनाए और रक्षा विश्विद्यालय मंजूर करवाया। लेकिन बीजेपी-जेजेपी ने कोई नया शिक्षण संस्थान बनाने की बजाए 5000 सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया।

‘विपक्ष आपके समक्ष’ और ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान की ऐतिहासिक सफलता के बाद कांग्रेस ने ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान की शुरुआत की है। हुड्डा के अलावा आज पार्टी प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भी नारनौल से इस कार्यक्रम का आगाज किया। इसके अलावा पार्टी की हलका स्तरीय जन आक्रोश रैलियां, जनमिलन समारोह व कार्यकर्ता सम्मेलन भी समानांतर जारी हैं।

error: Content is protected !!