झांझरौला खेडा व हाजीपुर (पातली) में उमडी भारी भीड

गुरूग्राम :- भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में गुरूग्राम को विकास में नई पहचान मिली है। लोक निर्माण मंत्री रहते हुए मैंने 9600 करोड की लागत से बने द्वारका एक्सप्रेस वे को मंजूर कराया था। वहीं सोहना एलिवेटिड हाइवे सहित अनेक सडक परियोजनाओं को मंजूरी दिलाकर गुरूग्राम को जाम की समस्या से राहत दिलाई।

राव नरबीर सिंह बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में जन संपर्क अभियान के तहत झांझरौला खेडा, हाजीपुर (पातली) में लोगो को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर बडी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रहीं। लोगों ने राव नरबीर सिंह का गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। राव ने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक जीवन में जनता के हितो की पैरवी की है। जनसेवा की यह भावना मुझे विरासत में मिली है। मेरे मंत्री काल में न केवल गुरूग्राम अपितु अहीरवाल क्षेत्र को विकास की दृष्टि से नई पहचान दी। ग्राम पंचायतों से प्रस्ताव मंगवाकर क्षेत्र के गांव में विकास कार्यो की झडी लगाई, जिसके चलते क्षेत्र का कोई भी गांव विकास से अछूता नहीं रहा।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने कहा कि 2014 से भाजपा देश-प्रदेश में सत्तारूढ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति और खुशहाली की ओर अग्रसर है। अब भारतीय लोगों की विदेशों में पहले के मुकाबले एक अलग पहचान है। उन्होंने कहा कि विदेशो के लोग ये मानने लगे है कि यदि किन्ही देशों की बीच में युद्ध भी होता है, तो वह भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कहने से रूक सकता है। इससे देश के 140 करोड लोगों की ताकत का अंदाजा लगाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर की कार्यशैली की सराहना करते हुए राव ने कहा कि नागरिकों को घर बैठे सरकारी सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकार ने अनके पोर्टल शुरू किये है। पोर्टल सेवा के लोगो के लिए बेहद लाभकारी बताते हुए उन्होंने कहा कि भले ही कुछ पोर्टल में दिक्कत आ रही हो, लेकिन पोर्टल सेवा से लोग लाभान्वित हो रहे है।

गुरुग्राम के विकास पर बोलते हुए कहा कि पूरे हरियाणा का 62 प्रतिशत रेवेन्यु देने वाले गुरुग्राम में विकास के बहुत परियोजनाओं पर काम हुआ है। उन्होंने अपने मंत्री काल में पद पर रहते हुए कराए गए विकास कार्यो के बारे में जनसभा में उपस्थित लोगों को  बताया। गांव के सरपंचो ने राव द्वारा कराए गए कार्यो की जमकर सराहना की तथा राव के मंत्री काल के दौरान करवाए गए पंचायतों में अभूतपूर्व विकास कार्यों के बारे में लोगों को बताया। वहीं ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री को आने वाले 2024 के विधानसभा चुनाव में अपार जनसमर्थन और भारी मतों से विजयी बनाने का आश्वासन दिया। जनसभा में गायक धर्मबीर ने रागनी में माध्यम से पूर्व मंत्री के विकास कार्य और उनके प्रति जनता के प्यार को अपने रागनी के माध्यम से पेश किया।

इस मौके पर धर्मपाल सरंपच अध्यक्ष सरपंच एसोसिएशन, प्रीतेश सरपंच, विकास सरपंच, सुशील सरपंच, शेरसिंह सरपंच, शिशांत सरपंच, नवीन सरपंच, रामबीर सरपंच, पृथ्वी सरपंच, इंद्रजीत सरपंच, हंसराज सरपंच, जयपाल सरपंच, प्रधान बिट्टू यादव, प्रधान विकास यादव, प्रधान छाजूराम, सरजीत नंबरदार, सतपाल हंस, दिलबाग हंस, पालू हंस, पवन चौपडा, प्रवीन मैंबर, सुनील मैंबर, धर्म फौजी, मुख्तयार सिंह, धन्नी, संजय चौहान, पंकज यादव, डॉ कृष्ण, सुमित यादव, राज मैंबर, कैप्टन राम कृष्ण, नरेश चौहान, हुकुम मैंबर, रणसिंह मैंबर, मनोज जिला पार्षद, बिरेन्द्र यादव चेयरमैन, संदीप यादव चेयरमैन, कुलदीप पार्षद, ब्रहम पार्षद, राकेश पार्षद, मा. महावीर, मा. जीतराम, मा. जेपी, साहिल गढी हरसरू, देवेन्द्र सिंह, दौलत सिंह, चौधरी धर्मचंद, पोलजीत यादव, नीरज यादव फाजिलपुर, चौधरी मूलचंद, राव नत्थूराम, बुधराम यादव तेजराम वकील, ईश्वर पहलवान, महेन्द्र शर्मा, पंडित कृष्ण, बंसी पहलवान, चौधरी मुकेश, विनय शर्मा, कैलाश पंच, राजबीर पंच, खेमराव नंबरदार, मनोज पार्षद, राकेश सुलतानपुर मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!