भाजपा अंग्रेजों के फॉर्मूले फूट डालो राज करो पर चल रही 

अंग्रेजी हुकूमत ने भी फूट डालकर ही भारत पर राज किया 

कांग्रेस की 19वीं साड़ी में स्थापना और 21वीं साड़ी में स्थापना दिवस 

इंडिया एलायंस के राजनीतिक दल भाजपा को उखाड़ फेंकने को एकजुट 

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम 29 दिसंबर । जैसे-जैसे सत्ता के दंगल का वर्ष 2024 नजदीक आ रहा है, वैसे ही सत्ता दल भाजपा और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए दिखाई देने लगे हैं। कुल मिलाकर हाड जमा देने वाली सर्दी में राजनेता पसीना बहाते दिखाई दे रहे हैं।

इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व एमएलए स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने कहा भाजपा का भारत को कांग्रेस मुक्त बनाना एक सपना है और सपना ही रहेगा। कांग्रेस कोई राजनीतिक दल नहीं, वास्तव में कांग्रेस एक विचारधारा है। यह विचारधारा आम लोगों के मन में बहुत गहरे से अटूट विश्वास के रूप में मौजूद है। यह बात उन्होंने कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस के उपलक्ष पर पत्रकारों से बात करते हुए कही । कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी जो की राजस्थान विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की तरफ से आब्जर्वर के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुकी है, ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की स्थापना 19वीं सदी में 28 दिसंबर 1885 को की गई । 20वीं सदी में भारत देश में कांग्रेस पार्टी का कार्यकाल रहा और अब 21वीं सदी में कांग्रेस पार्टी अपना स्थापना दिवस भी मना रही है। कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में स्वास्थ्य शिक्षा रोजगार के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किए गए । सबसे अधिक क्रांतिकारी कार्य कांग्रेस शासन काल में कंप्यूटर को लेकर आना है । आज वास्तव में कंप्यूटर आम आदमी की भी जरूरत बन चुका है।

उन्होंने आरोपित शब्दों में कहा भारतीय जनता पार्टी अंग्रेजों के फार्मूले पर अमल करते हुए सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न कर फूट डालो और राज करो कि नीति पर ही चल रही है। भाजपा नेताओं सोच और भाजपा की नीति इस प्रकार की रही है कि किसी न किसी प्रकार से समाज में मतभेद पैदा कर फूट डाली जा सके । अंग्रेजों ने भी जो की बहुत ही सीमित संख्या में आए थे, भारत में बांटो और राज करो के फार्मूले को ही प्राथमिकता प्रदान की। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के दो कार्यकाल देखने के उपरांत अब देश की आम जनता निश्चित ही परिवर्तन का मन बना चुकी है । 

उन्होंने कहा हरियाणा प्रदेश की बात की जाए तो हरियाणा सरकार के खजाने में सबसे अधिक राजस्व देने वाले गुरुग्राम जिला में 10 वर्ष के भाजपा शासन काल में एक अस्पताल और एक बस अड्डा तक नहीं बन सका है। तो फिर अन्य विकास कार्यों की कल्पना करना अपने आप को धोखा देने से काम नहीं । बिना सोचे विचारे लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ कर वोट बटोरने के लिए वायदे किए जा रहे हैं। जिसका सबसे अधिक खामियाजा युवाओं और बेरोजगारों को भुगतना पड़ रहा है । भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी जननायक जनता पार्टी के द्वारा प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत आरक्षण को पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के द्वारा रद्द कर दिया गया। इसी कड़ी में सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा ग्रुप डी श्रेणी की भर्ती में सामाजिक और आर्थिक आधार पर पांच अंक दिए जाने पर भी पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के द्वारा दिए गए फैसले से 13000 से अधिक बेरोजगारों के सामने गंभीर संकट बन गया है । सड़कों का भी बुरा हाल है।

कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी  ने कहां की कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे सांसद राहुल गांधी एक बार फिर से अपनी पदयात्रा जिसे भारत न्याय यात्रा कहा गया, 14 जनवरी से आरंभ करेंगे। यह यात्रा मणिपुर से आरंभ होकर महाराष्ट्र में 6200 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद समाप्त होगी । जिस प्रकार से भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा। इसी प्रकार से भारत न्याय यात्रा से भी देश में राजनीतिक परिवर्तन का निश्चित रूप से माहौल तैयार होगा । कांग्रेस के 138 में स्थापना दिवस पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आह्वान पर प्रत्येक बूथ  पर 10 लोगों को कांग्रेस पार्टी के साथ जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।