—  हरियाणा व दिल्ली में पीने के पानी की जरूरत को पूरा करने के लिए नये वैकल्पिक वाटर चैनल की जरूरत, मौजूदा चैनल 60 साल पुराना

—  भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औम प्रकाश धनखड़ ने कुकडोला, शाहजहांपुर, डावला और औरंगपुर में  विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रमों में की भागीदारी

— भारत मे समतापूर्ण व न्यायपूर्ण समाज की व्यवस्था , न्याय यात्रा किसके के किए बताए कांग्रेस

चंडीगढ़, 28 दिसंबर। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने  झज्जर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न हरियाणा से प्रेम है,  और न ही दिल्ली से कोई लगाव । दिल्ली और हरियाणा के लोगों को पीने के लिए प्रतिदिन  3050 क्यूसिक पानी की जरूरत है। इस पानी की आपूर्ति के लिए मौजूदा चैनल 60 वर्ष पुराना हो चुका है इसलिए नये वैकल्पिक वाटर चैनल की जरूरत है। एसवाईएल वैकल्पिक चैनल की तरह है। जो मौजूदा चैनल की तरह मेन भाखड़ा से निललेगा। हरियाणा व दिल्ली के लोगों की प्यास बुझाने के लिए वैकल्पिक चैनल की जरूरत है । इस पर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को राजनीति से नहींं जोड़ना चाहिए।                 

धनखड़ ने कहा कि एसवाईएल के पानी के हक की बात करें तो हरियाणा को 19 लाख एकड़ फ़ीट पानी कम मिल रहा है। माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी अपने निर्णय में कहा कि पानी की उपलब्धता को प्रतिदिन, मासिक या वार्षिक आधार पर मापा जा सकता है और पानी की उपलब्धता की मात्रा के अनुसार निर्णय लिया जा सकता है, लेकिन एसवाईएल लिंक नहर के निर्माण  को पानी मात्रा के आधार पर रोकने का पंजाब सरकार के पास कोई औचित्य नहीं है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को देश की न्यायिक व्यवस्था में विश्वास रखते हुए एसवाईएल नहर के निर्माण को जल्द पूरा करना चाहिये। केजरीवाल और भगवंत मान एसवाईएल को लेकर राजनीति कर रहे हैं इनको हरियाणा और दिल्ली के लोगों से कोई लगाव या प्रेम नही है।                          
राहुल गांधी की यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि राहुल गांधी पहले भारत को जोड़ने चले थे, उनको पता यात्रा से पता चला की भारत तो पहले से ही जुड़ा हुआ है।  अब न्याय यात्रा की बात कर रहे हैं। भारत में समतापूर्ण समाज और न्यायपूर्ण व्यवस्था है। मौजूद शासन में हर अच्छे तरीके से लोगों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं मिल रही हैं। बड़े देश में कोई छोटी मोटी घटना हो जाती है तो उससे निपटने के लिए हमारी लोकतांत्रिक प्रणाली में बहुत ही सुंदर और निष्पक्ष न्यायिक व्यवस्था मौजूद है। राहुल गांधी शायद कांग्रेस के लिए या कांग्रेस से न्याय की मांग कर  रहे हो।  राहुल गांधी के अखाड़े में दांव पेंच सीखने के सवाल का जवाब देते हुए धनखड़ ने कहा कि  53 की उम्र कुश्ती के दाव पेंच सीखने की नहीं होती । कुश्ती के दाव पेंच बचपन से ही सीखे जाते हैं।  

 — यात्रा से देशभर में पांच करोड़ लोगों को मिला लाभ                    
भाजपा राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी का संकल्प है कि हर पात्र नागरिक तक योजनाओं का लाभ पंहुचे। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लाभार्थियों को ढूंढ ढूंढ कर लाभ दिया जा रहा है। यह मोदी की गारंटी है। पीएम मोदी स्वयं बार बार यात्रा से जुड़कर समीक्षा कर रहे हैंं। यात्रा के माध्यम से देश भर में अभी तक पांच करोड़ से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचाया जा चुका है। भाजपा राष्ट्रीय सचिव ने कार्यक्रम में स्ॅटालों का निरीक्षण किया,लाभार्थियों से सीधा संवाद किया, मौजूद नागरिकों को विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ दिलाई। पात्र लाभार्थियों और होनहार छात्रों को सम्मानित किया। उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन वितरित किए। धनखड़ ने कहा कि आगामी 24 वर्षो में भारत को विकसित बनाने की जिम्मेदारी युवाओं के कंधे पर है। मौजूदा युवा पीढ़ी और भावी युवा पीढ़ी को अमृत काल में देश को विकसित बनाने के संकल्प के साथ कार्य करना होगा। गांवोंं में पहुंचने पर भाजपा राष्ट्रीय सचिव का क्षेत्र की सरदारी ने जोरदार अभिनंदन किया। इस दौरान रोहतक लोकसभा संयोजक आनंद सागर, चेयरमैन बीडीसी बादली निर्मला देवी, मंडल अध्यक्ष बसंत गुलिया व विनोद बाढ़सा, संदीप हसनपुर सहित ग्राम पंचायत व गणमान्य लोग तथा प्रशासन की ओर से एसडीएम रविंद्र कुमार, एसडीएम विशाल कुमार, बीडीपीओ युद्धवीर सिंह सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!