सुप्रीम कोर्ट के सामने जाएंगे जयहिन्द

हरियाणा में 22 में से 17 जिले जहरीला पानी पी रहे हैं : नवीन जयहिंद

SYL नहर के पक्ष में न बोलने वाली राजनीतिक पार्टियां गद्दार है : नवीन जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक / चंडीगढ़ — चंडीगढ़ में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री की मौजूदगी में एसवाईएल मुद्दे पर हुई हरियाणा–पंजाब के मुख्यमंत्रियों की बैठक सिर्फ चाय–बिस्किट की मीटिंग बन कर रह गई। जिस तरह से मीटिंग में सुप्रीप कोर्ट के निर्णय को नजरंदाज करके उसका अपमान किया गया है उससे इन राजनीतिक पार्टियों की मंशा साफ नजर आती है। वे नही चाहते की हरियाणा की जनता को उनके हक का साफ पानी मिले। ये सभी राजनीतिक पार्टियां एसवाईएल के नाम पर सिर्फ राजनीति करती है और इसे केवल एक राजनीतिक मुद्दा ही बने रहने देना चाहती है। जिस तरह से मीटिंग में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अपमान किया है उस पर जयहिन्द ने कहा की अब हम सुप्रीम कोर्ट के सामने जाएंगे।

जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिंद ने कहा कि एसवाईएल नहर के पक्ष में न बोलने वाली हरियाणा की राजनीतिक पार्टियां गद्दार है। हरियाणा की जनता अपने हक की एसवाईएल नहर मांग रही है और हरियाणा में 22 में से 17 जिले जहरीला पानी पी रहे है। जिससे की हरियाणा की जनता को अलग–अलग तरह की बीमारियों से गुजरना पड़ रहा है।

जयहिंद ने कहा कि हरियाणा की लाखों एकड़ जमीन पानी न मिलने की वजह से बंजर पड़ी है। अगर हरियाणा को उसके हक का पानी मिले तो किसान इस जमीन अनाज उगा कर भूखी जनता का पेट भर सकता है ।

जयहिंद ने सुप्रीमकोर्ट के आदेश का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह से सरकार ने बाग को खाली करवाने के लिए कोर्ट के आदेश माने। उसी तरह से एसवाईएल के मामले पर भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य होना चाहिए जो कि हरियाणा के हक में आया हुआ है। ये फैसला भी सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया है।

error: Content is protected !!