अहीरवाल में अब तक बने जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र की बुनियादी जरूरत को पूरा नहीं किया: राव सुखविंदर सिंह

आगामी 7 जनवरी को गांव डोहर कलां में विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल । आगामी 7 जनवरी को पूर्व राज्यसभा सांसद राव मानसिंह के पुत्र और सेवानिवृत अधीक्षण अभियंता राव सुखबिन्द्र गांव डोहर कलां में नारनौल विधानसभा कार्यकर्ता सम्मलेन का आयोजन करेंगे। 

उक्त बात राव सुखबिन्द्र सिंह ने अपार होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहते हुए बताया कि वे नारनौल विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी गांवों और शहर के कुछ वार्डों में अपना जनसंपर्क अभियान पूरा कर चुके हैं। अब वे पांच-पांच, सात-सात गांवों के कार्यकर्ताओं के सम्मलेन आयोजित करने जा रहे हैं| जिसकी शुरुआत नारनौल में युवा सम्मलेन का आयोजन करके आज की गई। अगला सम्मलेन 7 जनवरी को गांव डोहर कलां में आयोजित किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि उन्हें लोगों का पूरा सहयोग और समर्थन मिल रहा है। उनके पिता के कार्यकर्त्ता भी जो अब तक दूसरी पार्टियों के साथ जुड़े हुए थे, हमारे साथ वापस जुड़ रहे हैं। क्षेत्रीय कार्यकर्ता सम्मलेन के बाद पूरे विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का सम्मलेन नारनौल में आयोजित किया जायेगा। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसी पार्टी से जुड़ेंगे या स्वतंत्र चुनाव लड़ेंगे इसका निर्णय विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप किया जाएगा। वे किस पार्टी से जुड़ेंगे इस सम्बन्ध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। हालांकि पार्टियाँ उन्हें संपर्क कर रही हैं।

उन्होंने क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने की बात को तवज्जो देते हुए कहा कि क्षेत्र की बेरोजगारी दूर करने और विकास के लिए क्षेत्र में बड़े उद्योग स्थापित किए जाने चाहिए। इसके साथ उन्होंने क्षेत्र के गिरते भूजल स्तर पर भी गहन चिंता जताई और उसको दूर करने के लिए गांवों में डी पॉन्ड बनाकर, वर्षा का पानी का संग्रहण करके इस समस्या का समाधान किया जा सकता है। इसके साथ ही क्षेत्र की नदियों में जगह-जगह नहरों द्वारा पानी छोड़ा जाना निहायत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि अभी तक जितने भी जनप्रतिनिधि बनते आए हैं उन्होंने अहीरवाल के विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया। जिला महेंद्रगढ़ आज भी विकास के नाम पर अछूत कहा जाता है। अगर जनता ने उन पर विश्वास कर कर उन्हें विधानसभा भेजा तो वह औद्योगिकरण रोजगार उपलब्ध करवाने जलस्तर को ऊंचा उठाने के साथ क्षेत्र की बुनियादी ज़रूरतों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

इससे पूर्व अपने कैंप कार्यालय परिसर में आयोजित युवा सम्मलेन को संबोधित करते हुए राव सुखबिन्द्र सिंह ने कहा कि युवा शक्ति किसी भी देश की सबसे बड़ी ताक़त होती है। इसलिए हर युवा को काम मिले ताकि देश तरक्की कर सके और युवा असामाजिक गतिविधियों से न जुड़ें।  

युवा सम्मलेन को कैप्टन अभिजीत यादव ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर शमसू, मितेश, सचिन, हितेश, अभिषेक, कलवा, महेंद्र, हिमांशु, तरुण, विशाल, मोंटी, प्रशांत, योगेश सोनी तथा दलीप आदि शहर के विभिन्न वार्डों से बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!