वर्ष 2047 तक भारत को दुनिया का धाकड़ देश बनाने के लिए आगे आएं युवा शक्ति:  धनखड़

– बादली विधानसभा क्षेत्र के गांव लाडपुर में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों से किया संवाद

 –प्राकृतिक खेती को बढावा देते हुए अपनी और धरती मां की सेहत का ख्याल रखने का किया आह्वान

चंडीगढ़, 22 दिसंबर ।  भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि अमृत काल के अगले 24 साल में हमें भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है, इसके  लिए दुनिया का धाकड़ (आर्थिक रूप से सशक्त) देश बनाने के लिए युवा शक्ति को संकल्प के साथ कार्य करना होगा।  युवा पीढ़ी विकसित भारत का एंबेसडर बनकर  अपनी कार्य दक्षता का परिचय दें। श्री धनखड़ शुक्रवार को बादली विधानसभा क्षेत्र के गांव लाडपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ग्रामीणों से सीधा संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की गारंटी वाली वैन देश के साढे छह लाख और हरियाणा प्रदेश के साढे छह हजार गांवों में  जा रही है। लाडपुर पंहुचने पर राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ का क्षेत्र की सरदारी, पहलवानों, कोचों और ग्रामीणों ने जोरदार अभिनंदन किया।

पौने दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में हुए बदलाव से हो रही तरक्की

भाजपा के राष्टïीय सचिव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व मे पिछले पौने दस वर्षों में कई बदलाव करते हुए देश को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने की दिशा में कार्य हुए हैं,आज हर घर में नल से जल पहुंच रहा है,वहीं धुएं से निजात दिलाने के लिए महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के माध्यम से लाभाविंत करने की सराहनीय पहल की गई है। आज भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था है। पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में जर्मनी और जापान को पछाडक़र भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बन जाएगा।

 श्री धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी का सपना है कि देश को विकसित बनाने के लिए हमें अगली पीढ़ी को इस कार्य में लगाना है,देश की आमदनी बढ़े,यह तभी बढ़ेगी,जब हम सबका पूरी तरह से खुशहाल होंगे। वर्ष 2047 मे भारत अमेरिका से ऊपर हो ,इसके लिए हमें मेहनत के साथ जर्मनी और जापान को पीछे छोडऩा है।

— मोदी की गारंटी के रथ के माध्यम से गांव में एक ही जगह लग रहे दफ्तर                      

 भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में लाभार्थियों से सीधा संवाद करते कहा कि मोदी-मनोहर सरकार हर लाभार्थी तक गांव -गांव पंहुच रही है। प्रदेश में पर्ची खर्ची पर रोक लगाते हुए सरकार ने भ्रष्टाचार पर रोक  लगाने की दिशा में सराहनीय कार्य किया है,इतना ही नहीं हाल ही में विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गीता पर हाथ रखते हुए भ्रष्टाचार को जड़मूल से खत्म करने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि पहले लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे। अब मोदी के सेवाकाल में अधिकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए मोदी की गांरटी के रथ लेकर गांव-गांव आ रहे हैं। मोदी की सोच है कि हर पात्र व्यक्ति को लोक हितैषी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित हो। इतना ही नहीं लोगों के जरूरी कार्यो के लिए गांव में ही एक ही जगह सभी विभागों के अधिकारी काऊंटर लगाकर जनसमस्याओं का समाधान कर रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों से प्राकृतिक खेती को बढावा देते हुए धरती की सेहत अच्छी बनाने के लिए देशी खाद के उपयोग पर बल दिया।  राष्ट्रीय सचिव ने कार्यक्रम में स्टॉलों का अवलोकन किया, पात्र महिलाओं को रसोई गैस कनैक्शन सौंंपे, विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ दिलाई और सराहनीय कार्य करने वाले नागरिकों व छात्रोंं को सम्मानित किया।  दूसरी ओर गांव पेलपा में भाजपा पलवल जिला प्रभारी डा दिनेश घिलौड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में भाग लेते हुए ग्रामीणों को विकसित भारत की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में यह गणमान्य व्यक्ति और अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर मार्किटिंग बोर्ड के पूर्व चैयरमैन लीलू पहलवान, पंचायत समिति चैयरमैन बादली निर्मला देवी,कार्यालय सचिव नरेंद्र जाखड़,दादरी तोय मंडल अध्यक्ष बसन्त सुरहा,बादली मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार,सरपंच लाडपुर अमित कुमार,चैयरमैन प्रतिनिधि रमेश कुमार, सीमा,दिनेश लाडपुर, मगंल गुलिया, लाला पहलवान,अमित गुभाना वाईस चेयरमैन ब्लाक बादली,इन्द्रराज प्रधान,धीरे गुलिया,जय ओम ठेकेदार, हनुमान, पहलवान,काला (प्रजीत) पूर्व सरपंच ऋषि गुलिया,चान्द पहलवान,मुकेश ठेकेदार,मुकेश कुमार,जयबीर कोच बुपनिया, देवी प्रधान पेलपा, निर्भय चंद बामनौला, जयकिशन पूर्व सरपंच कुकडोला,मंागे राम,बलजीत, नरेंद्र सिंह एडवोकेट, जितेन्द्र किलोई जिला संयोजक एनआरआई सैल,अनिल बीडीसी जहांगीरपुर, दीप बामनौला,मुनेेश पहलवान, टिक्की पेलपा, राजेंद्र रामफल, नफे सिंह, साहिल खेड़ीजटट, अजय जहांगीरपुर के अलावा प्रशासन की ओर से एसडीएम रविन्द्र कुमार,बीडीपीओ युद्धवीर सिंह,नायब तहसीलदार सतबीर सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी  मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!