क्या जब किसानों को नक्सली , पाकिस्तानी , अर्बन नक्सल कहां तब किसानों का सम्मान हो रहा था अपमान : हनुमान वर्मा

महिला पहलवान जंतर मंतर पर बैठी थी , उनके टेंट उखाड़ कर फेंक दिया तब क्या उनका सम्मान हुआ : हनुमान वर्मा

रमेश बिधूड़ी ने जो संसद में सांसद के लिए अपशब्द बोले तब क्या संसद का सम्मान हुआ था : हनुमान वर्मा

जुलाई 2018 में देश का प्रधानमंत्री स्वयं राहुल गांधी की मिमिक्री करें तब देश का सम्मान हुआ : हनुमान वर्मा

सांसद सवाल नहीं पुछेगा तो संसद में कौन सवाल पुछेगा : वर्मा

हिसार – किसानों को बार्डर पर रोक दिए गया , कीलें ठोंक दी गई , 750 किसानों की मौत हो गई क्या वो किसानो का अपमान नहीं हुआ था । जब किसानों को नक्सली , पाकिस्तानी , अर्बन नक्सल पता नहीं क्या क्या कहां तब किसानों का सम्मान हो रहा था । तब तो उपराष्ट्रपति जी को उन किसानों पर कोई दया नहीं आई ।तब तो उन काले कृषि कानून को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री से बात करना भी उचित नहीं समझा । क्या वो किसान नहीं थे ??

वर्मा ने कहा महिला पहलवान जंतर मंतर पर बैठी थी , उनके टेंट तक उखाड़ कर फेंक दिए गये । वहां शौचालय तक की भी सुविधा नहीं थी । वो लगभग जाट जाति से थी तब क्या उनकी जाति का अपमान नहीं हुआ । तब तो उपराष्ट्रपति धनखड़ जी को एक दिन ऐसा नहीं लगा कि उनकी जाति का अपमान हो रहा है । उन्हें न्याय दिलवाते तो मानते की उनके मन में किसानों व जाति के प्रति सहानुभूति है ।

वर्मा ने कहा जब सांसद रमेश बिधूड़ी ने सासंद दानी शैली को अपशब्द बोले , ऐसी अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया , जाति पर गाली दी तब क्या वो संसद व सांसद का अपमान नहीं था । उस रमेश बिधूड़ी की संसद सदस्यता खत्म क्यों नहीं की गई । उस से माफी क्यों नहीं मंगाई गई ??

वर्मा ने कहा कि क्या मिमिक्री करना इतना बड़ा अपराध है । जो इसको जातिय रंग दिया जा रहा है । अगर मिमिक्री करना इतना बड़ा अपराध है तो सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी देश से मिमिक्री की माफी मांगे जो उन्होंने जुलाई 2018 में राहुल गांधी की मिमिक्री संसद में की थी । माफी मांगे भारत की जनता से जो उन्होंने ममता बनर्जी की सार्वजनिक मंच से ( ओ दीदी ओ दीदी कर मिमिक्री की ) मिमिक्री की ।‌क्या प्रधानमंत्री का पद संवैधानिक नहीं होता ?? क्या राहुल गांधी, ममता बनर्जी , दानी शैली का अपमान अपमान नहीं था ??

वर्मा ने कहा कि ये भाजपा वाले देश में मिमिक्री के लिए बबाल काट रहे हैं । राहुल गांधी जी को माफी मांगने के लिए कह रहे । क्यों मांगे राहुल गांधी जी माफी । राहुल गांधी जी ने किसकी मिमिक्री की ?? राहुल गांधी का हंसना भी भाजपा को गवारा नहीं ।‌ भाजपा को अपनी सत्ता खिसकती दिखाई दे रही । इसलिए ये लोग बौखलाहट में ऐसा कर रहे हैं ।

वर्मा ने कहा कि सांसदों को जनता इस लिए चुन कर भेजती है कि वो सवाल पुछे । अगर सांसद सदन में सवाल नहीं पुछेगा तो कौन सवाल पुछेगा ?? 141 सांसदों को निलंबित क्यों किया गया ?? संसद की कार्यवाही कुछ घंटों के लिए स्थगित कर देते । संसद पुरे दिन के लिए स्थगित कर दे पर सांसदों का निलंबन सही नहीं था । सरकार के पास उनके प्रश्नों का उत्तर नहीं था । अपनी कमी छुपाने के लिए सरकार ने ये असंवैधानिक कदम उठाया ।

error: Content is protected !!