धर्मवीर डाबला बने ओबीसी गर्जना सेना के युवा प्रदेश अध्यक्ष : हनुमान वर्मा

राकेश तंवर महेन्द्रगढ बने ओबीसी गर्जना रैली के प्रदेश प्रभारी : हनुमान वर्मा

भिवानी, 17 दिसंबर। रोहतक में 17 फरवरी 2024 को होने जा रही ओबीसी गर्जना रैली । रैली 8 सुत्रीय मांगों को लेकर की जा रही है । ये बात ओबीसी गर्जना सेना के नवनियुक्त युवा प्रदेश अध्यक्ष धर्मवीर डाबला ने स्थानीय हांसी गेट के पास नगर सुधार मंडल स्थित जयहिंद रेस्टेरेंट में पत्रकारों से बातचती करते हुए बताई । पत्रकार वार्ता में ओबीसी गर्जना सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान वर्मा, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव महेंद्र पांचाल, राष्ट्रीय प्रवक्ता तेजबीर सेन ने शिरकत की । राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान वर्मा ने महेंद्र पांचाल व तेजबीर सेन की विशेष अनुशंसा से धर्मवीर डाबला को प्रदेश अध्यक्ष युवा मनोनीत किया ।

डाबला ने बताया कि ओबीसी गर्जना रैली में राजपूत समाज भी सहभागी बनेंगा व राजपूत समाज पूर्व प्रधानमंत्री स्व. वीपी सिंह के सपने को साकार करेगा । इस दौरान राजपूज समाज के लोगों ने ओबीसी नेताओं का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया और वे ओबीसी समाज के पगड़ी बदल भाई बने। राजपूज समाज के लोगों ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह के सपने को पूरा करने के लिए वे अपना हर प्रकार से बलिदान देने को तैयार हैं। राजपूत समाज ने ओबीसी के नेताओं के साथ पगड़ी बदल कर रैली को सफल बनाने की सौगंध खाई । राजपूत समाज के नेताओं ने कहा कि हमारे समाज में पगड़ी का विशेष महत्व है । आज हम ओबीसी समाज के साथ पगड़ी इस लिए बदल रहे हैं कि ये सामाजिक न्याय की लड़ाई ओबीसी अतिपिछड़ा वर्ग अधिकार पाने के लिए लड़ रहा है हम उस में उनके भाई के रूप में इस लड़ाई में सहभागी बनकर इस सामाजिक न्याय की लड़ाई को अन्जाम तक पहुचाने में ओबीसी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे।

गर्जना सेना के अध्यक्ष हनुमान वर्मा ने राजपूत समाज का पगड़ी बदल भाई बनने पर आभार प्रकट किया और कहा कि हरियाणा प्रदेश में पिछले कई दशकों से राजपूत समाज को विधानसभा में पहुंचने से रोकने के लिए वार्ड बंधी और राजनीति का सडय़ंत्र रचा गाया। इस सडय़ंत्र को तोडऩे के लिए हरियाणा में एक नई सामाजिक शक्ति अति पिछड़ा अति दलित राजपूत वैश्य (एएआरवी) का गठन किया गया। इन समाज के लोगों की संख्या प्रदेश की जनसंख्या का 45 प्रतिशत हिस्सा है। इसके साथ वर्षों से सामाजिक न्याय नहीं हुआ। सभी मिलकर करेंगे सामाजिक क्रान्ति। इस सामाजिक क्रान्ति का आगाज भिवानी से हुआ है। जिसके सुत्रधार धर्मवीर डाबला बने हैं। इस दौरान महेन्द्रगढ से राकेश तंवर बसई को रैली का प्रदेश प्रभारी नियुक्ति किया गया।

ओबीसी गर्जना सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान वर्मा ने कहा कि जब से देश आजाद हुआ 32 प्रतिशत अतिपिछड़ा वर्ग का सामाजिक वहिष्कार किया गया । अब अतिपिछड़ा वर्ग अपने हकों के प्रति जागरूक हो गया है । अब अतिपिछड़ा वर्ग को हरियाणा में 03 लोकसभा व 25 विधानसभा चाहिए । एस सी समाज तो हमारे साथ हमेशा खड़ा था । आज तो राजपूत समाज ने भी हमारी इस न्याय की लडाई में साथ देने की बात कही है हम उनका इस के आभार व्यक्त करते हैं । उन्होंने कहा कि समय आने पर ओबीसी समाज राजपूत समाज के लिए अपने खुन का कतरा-कतरा बहाने के लिए तैयार रहेगा। ये लड़ाई दलित, पिछड़े, वंचित और शोषित की है ।

महेंद्र पांचाल ने कहा कि हमारा 8 सुत्रीय प्रोग्राम है । देश की जातिगत जनगणना, 127 वां संविधान संशोधन बिल वापस हो , 33त्न महिला आरक्षण बिल में ओबीसी कोटा हो , पुरे देश में जी रोहिणी आयोग की रिपोर्ट लागू हो , क्रीमीलेयर केन्द्र की तर्ज पर 2016 से पहले की शर्तों पर हरियाणा में लागू हो , 27 प्रतिशत आरक्षण 16/11 की तर्ज पर प्रथम व द्वितीय क्लास में पुरा हो , 03 लोकसभा व 25 विधानसभा की टिकटें अतिपिछड़ा वर्ग को दी जाए , एडिड संस्थाओं में 27 प्रतिशत आरक्षण लागू हो। राष्ट्रीय प्रवक्ता तेजवीर सैन ने कहा कि जिन लोगों के साथ पिछले 76 वर्षों से सामाजिक नहीं मिला उन लोगों को अपना न्याय पाने के लिए यह एक बेहतरीन मंच है वे इस क्रान्ति में बढ़चढ़ कर भाग ले सकते हैं। इस अवसर पर ओबीसी गर्जन सेना के प्रदेशउपाध्यक्ष मा. अशोक जोगी, एडवोकेट पदम सिंह चौहान राजपूत, सज्जन परमार, तेजपाल तंवर, ईश्वर सिंह, रवि लोहारू आदि भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!