स्टार्टअप इंडिया से खुद के साथ-साथ देश को भी सशक्त कर रहा है युवा: नायब सैनी

गर्जना रैली में गरजे नायब सैनी: बोले-कांग्रेस शासनकाल में युवाओं का सरकारों से उठ गया था विश्वास

चंडीगढ़,16 दिसंबर। करनाल के इंद्री अनाज मंडी में आयोजित युवा गर्जना रैली में बोलते हुए भाजपा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने कहा है कि देश का युवा प्रधानमंत्री मोदी का सपना साकार करते हुए भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा मोदी सरकार ने युवाओं के लिए अवसरों का खजाना खोला है। स्टार्टअप इंडिया के माध्यम से देश का युवा खुद भी सशक्त हो रहा है और देश को भी सशक्त बना रहा है। गर्जना रैली के अलावा प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी शनिवार को इंद्री में ही सैनी समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम और भारत विकसित संकल्प यात्रा में भी शामिल हुए। यहां भी उन्होंने सभी लोगों से आत्मनिर्भर भारत बनाने के प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प को पूरा करने में साथ देने का आह्वान किया।

युवा मार्चा द्वारा आयोेजित गर्जना रैली में पहुंचने पर  प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट,  युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा,  रैली के आयोजक सुरेंद उड़ाना,  विधायक राम कुमार कश्यप, जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, रमा बल्हारा, मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी अमरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक राजेश प्रजापति, जगमोहन, दिनेश प्रजापति, सुभाष जिंदल, जगमोहन आनंद, सुशील गोयल, जिला महामंत्री मोहन सैनी, मंडल के अध्यक्ष अरमदीप विर्क, अमित कंबोज, अवध बिहारी महाराज तथा पदाधिकरियों ने श्री सैनी का बड़ी फूलमाला व पगड़ी भेंट कर भव्य स्वागत किया। प्रदेश अध्यक्ष ने रैली के आयोजक सुरेंद्र उड़ाना को सफल रैली की बधाई दी। इस अवसर पर संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा भी मौजूद रहे।

रैली में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार युवाओं को आगे बढ़ाने का काम लगातार कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी की स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम से हमारे युवा वैश्विक समस्याओं के समाधान में अपना योगदान दे रहे हैं। हमारे युवाओं ने भारत को पूरी दुनिया में यूनिकॉन के रूप में स्थापित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हमारे युवाओं को अब सही रास्ता मिल रहा है और वे देश की तरक्की के भागीदार बन रहे हैं। इसी तरह प्रदेश में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए अलग-अलग योजनाएं शुरू की।

प्रधानमंत्री मोदी की मुद्रा योजना की तारीफ करते हुए श्री सैनी ने कहा कि मोदी जी की सोच का ही परिणाम है कि मुद्रा योजना के कारण युवा अपने पैरों पर खड़े हो रहे हैं। बिना गारंटी के दस्तकारों को बैंकों से लोन देने का काम मोदी सरकार ने किया है ताकि युवा आगे बढ़ सके। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवाओं को अनेकों प्लेटफार्म दिए हैं जिससे युवा दूसरों को भी रोजगार दे रहे हैं। खेलों की बात करें तो खेलों के माध्यम से हमारे युवा स्पोर्ट के क्षेत्र में देश का नाम दुनिया में उंचा कर रहे हैं।श्री सैनी ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर प्रदेश का नाम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार की नीतियों की बदौलत हरियाणा के खिलाड़ी देश में नंबर-1 है।

रैली में गरजते हुए श्री सैनी ने कहा कि 2014 से पहले हमारे युवाओं का सरकारों के प्रति विश्वास उठ चुका था। युवा रास्ता भटक रहे थे। युवाओं में एक धारणा बन गई थी कि पढ़ने से नौकरी मिलने वाली नहीं है। नौकरी तो सिर्फ पर्ची, खर्ची और राजदरबारियों के चक्कर लगाने से ही मिलेगी, लेकिन मनोहर सरकार ने युवाओं को इस धारणा को बदल दिया और योग्यता के आधार पर आज सभी को नौकरियां मिल रही है।

श्री सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबसे पहले युवाओं में विश्वास पैदा किया। युवा शक्ति को मनोहर सरकार ने सही रास्ता दिखाया और बता दिया कि अब भाजपा की सरकार में पर्ची खर्ची से नहीं मैरिट के आधार पर नौकरियां मिलेंगी। मनोहर सरकार ने 9 सालों में 1 लाख से भी ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरियां दी है। अब युवा भी कहने लगे हैं कि पढ़ेंगे तभी ईमानदारी से नौकरियां मिलेंगी। श्री सैनी ने मनोहर सरकार को गरीबों की चिंता करने वाली सरकार बताया।

कांग्रेस को निशाना पर लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलने में माहिर है। सत्ता में आने के लिए लोगों को भ्रमित करने के लिए झूठी घोषणाएं देनी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल को जनता भूली नहीं है, तीन-तीन दिनों तक लाइनों में खड़े रहने पर गैस सिलेंडर मिलता था। जब भी कांग्रेस आती है भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ता है।
नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गरीबों के उत्थान का बीड़ा उठाया हुआ है। मोदी-मनोहर सरकार में गरीबों को सुविधा और सम्मान मिल रहा है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी गरीब लोगों को ढूंढ-ढूंढकर सरकारी योजनाओं से जोड़ रही है। गरीब लोगों का 5 लाख रुपये तक फ्री में इलाज हो रहा है। उज्जवला योजना के तहत गरीब महिलाओं को धूआं से मुक्ति मिली है। मोदी-मनोहर शासन में घर-घर शौचालय बनें है और हर घर नल से जल आ रहा है। हरियाणा में अब गरीब बेटियों की पढ़ाई का खर्च भी मनोहर सरकार उठाएगी।

नायब सैनी ने कहा कि देश की जनता प्रधानमंत्री मोदी से प्यार करती है। इसी का परिणाम है कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की जनता ने मोदी में श्रद्धा के कारण प्रचंड बहुमत दिया। तीनों राज्यों से आए जनता के संकेत ने बता दिया है कि मोदी जी तीसरी बार देश के प्रधान सेवक बनने जा रहे हैं। श्री सैनी ने उपस्थित जनता से आग्रह करते हुए कहा कि 2024 में दस की दस लोकसभाओं में कमल खिलाने का काम युवाओं को करना है। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार ने देश हित, जनता हित में इतने काम किए हैं कि उसके लिए एक-एक वोट मोदी-मनोहर को देना है और तीसरी बार केंद्र तथा राज्य में भाजपा की सरकार बनानी है।

error: Content is protected !!