पात्र लोगों को ढूंढकर योजनाओं का लाभ देना यात्रा का ध्येय : नायब सिंह सैनी

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि मोदी देश के लिए जरूरी हैं तथा हरियाणा प्रदेश के लिए मनोहर लाल जरूरी हैं। इस देश के युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए तीसरी बार 2024 में इस जोड़ी को लेकर आना है। श्री देब आज अटेली विधानसभा क्षेत्र के गांव सुजापुर में आयोजित विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा में संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नायब सिंह सैनी भी मौजूद थे। अटेली के विधायक सीताराम यादव ने सभी आगंतुकों का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर विकसित भारत की शपथ भी दिलाई गई।

हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रभारी ने कहा कि यह यात्रा अंत्योदय के भाव को लेकर चल रही है। अंतिम व्यक्ति तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए यह मोदी की गारंटी का रथ है।

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही हरियाणा सरकार ने क्षेत्रवाद व भाई भतीजावाद को खत्म करने का कार्य किया है। यह हरियाणा के पहले सीएम हैं जो हर रोज जन भलाई के लिए कुछ नया करने की सोचते हैं।

इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि पात्र लोगों को ढूंढकर उनके घर द्वार पर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के ध्येय को लेकर यह यात्रा चलाई गई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार केवल गरीबी हटाने का नारा देती थी। मनोहर सरकार ने अंतिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का कार्य किया है। कांग्रेस झूठ की गारंटी देती थी लेकिन बीजेपी सरकार विकास की गारंटी देती है। अगले वर्ष 2024 में तीसरी बार डबल-इंजन की सरकार बनने जा रही है।

इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि अब कोई भी गरीब का हक नहीं छीन सकता। सरकार ने पारदर्शी व्यवस्था लागू की है। इसका सबसे अधिक फायदा दक्षिणी हरियाणा को हुआ है।

इस अवसर पर भिवानी महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह तथा पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने भी अपने संबोधन में विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा को गरीबों का कायाकल्प करने की यात्रा बताई।

इससे पहले उन्होंने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा ऑन द स्पॉट दी जा रही सेवाओं की सराहना की।

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बुडोली, विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रदेश संयोजक मनीष यादव, बीजेपी के जिला अध्यक्ष दयाराम यादव, प्रदेश सचिव मनीष मित्तल व जिला परिषद के अध्यक्ष डा राकेश कुमार, अटेली मण्डल अध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा के अलावा विभिन्न गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

पांच लाभार्थियों को दिए उज्जवला गैस कनेक्शन

विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा के दौरान पांच लाभार्थियों को मुफ्त में उज्जवला गैस कनेक्शन दिए गए। इनमें बीना देवी, रितु, गीता, सुनीता व अंजू शामिल हैं। इन सभी लाभार्थियों ने सरकार का धन्यवाद किया। लाभार्थियों ने कहा कि अब उन्हें खाना बनाते समय लकड़ी का चूल्हा जलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे समय भी बचेगा तथा स्वास्थ्य भी सही रहेगा।

मंत्री ओम प्रकाश यादव व पूर्व शिक्षा मंत्री ने जिला की सीमा पर किया प्रदेश प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव व पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा ने प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी का महेंद्रगढ़ की सीमा में पधारने पर गांव बजाड़ के पास गुलदस्ता भेंटकर स्वागत किया। इस मौके पर अन्य गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे दोनों नेताओं का यहां पर फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत व अभिनंदन किया गया।

error: Content is protected !!