विकास पुरुष विधायक के खिलाफ गांव भुंगारका की पूरी पंचायत ………… 15 पंचों का उपायुक्त को पत्र

बोले अभय सिंह को दे दे गांव की कमान

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। नांगल चौधरी के विधायक विकास पुरुष डॉक्टर अभय सिंह यादव के खिलाफ उनके क्षेत्र में लोगों ने आवाज उठानी शुरू की है। विधायक के खिलाफ ग्रामीण खुलकर मुखर हो रहे हैं। गांव भुंगारका के 15 पंचों ने विधायक डॉ अभय सिंह के खिलाफ आवाज बुलंद की हैं। पंचों ने उपायुक्त को ज्ञापन भेज कर उनकी ग्राम पंचायत का चार्ज विधायक को सौंपने की गुहार लगाई है। तर्क दिया गया है कि विधायक गांव के हर विकास कार्यों में अड़ंगा डालते हैं ।

विधायक गांव के सरपंच को भी बहाल नहीं होने दे रहे। पूरे गांव में इस बात को लेकर नाराजगी है।

उपायुक्त को भेजे ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा है कि पंचायत की जमीन को कब्जा मुक्त करने के लिए दौरान झगड़ा हो गया था। इसमें विधायक के इशारे पर पुलिस ने सरपंच राजेंद्र कुमार को संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया ।जबकि सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट हो रहा है कि फायरिंग सरपंच ने नहीं की थी सरपंच की रिवाल्वर से छीना झपटी में फायर हुआ था। पूरा मामला सुनने के बाद हाई कोर्ट ने सरपंच को तुरंत जमानत दे दी।

अब सरपंच राजेंद्र अपनी बहाली के लिए उपायुक्त को आवेदन दे चुका है। लेकिन करीब एक महीना बीत चुका उपयुक्त ने अभी तक उनको बहाल नहीं किया है। जबकि सरपंच पर पंचायती जमीन की सुरक्षा करते समय केस दर्ज हुआ था। दूसरी ओर भ्रष्टाचार के आरोपी, डस्टबिन घोटाला, पंचों के फर्जी साइन करने के आरोपी निलंबित सरपंच जगत सिंह को जेल से बाहर निकलते ही बहाल कर दिया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचारी सरपंच को बहाल करने में विधायक का हाथ रहा था और अब ईमानदार सरपंच की बहाली को रुकवाने में भी विधायक का ही हाथ है। जिसके कारण पूरे गांव में नाराजगी बनी हुई है।

Previous post

गुरुग्राम में राष्ट्रीय लोक अदालत में निपटाए 75626 मामले, 10 करोड़ 35 लाख 13 हजार रुपये से अधिक का हुआ सेटलमेंट

Next post

सरकार की नई शिक्षा नीति भारतीय संस्कृति और मातृभाषा के साथ रोजगार परक भी – राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय   

You May Have Missed

error: Content is protected !!