पंडित जवाहर लाल नेहरू जी देश के निर्माता थे ,उन पर टिप्पणी करने का किसी को कोई अधिकार नहीं : हनुमान वर्मा

पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने जो देश के लिए किया उसके आसपास भी नहीं है कोई भाजपा नेता : हनुमान वर्मा

पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने अपनी 98% सम्पत्ति देश को समर्पित कर दी , कोई एक इंच भूमि देकर दिखाएं : हनुमान वर्मा 

198 करोड़ रुपए का सोना अगर खरीदा होता तो आज उसका मुल्य  लगभग 15 खरब 73 अरब 33 करोड़ होता : वर्मा 

हिसार – देश के गृहमंत्री का पंडित जवाहर लाल नेहरू जी पर टिप्पणी करना ग़लत है । पंडित जवाहर लाल नेहरू जी देश के निर्माता थे । जब देश में सुई तक नहीं बनती थी उस देश में नेहरू जी की सरकार ने देश को सर्व सम्पन्न बनने का काम किया । ये बात कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हनुमान वर्मा ने प्रेस में जारी विज्ञप्ति में कहीं । 

वर्मा ने कहा शायद अमित शाह जी को इस बात का ज्ञान ही नहीं है कि भारत , पाकिस्तान ओर कश्मीर अलग अलग देश थे । ओर कश्मीर के राजा हरि सिंह थे । जो सब वहां के राजा हरि सिंह के कारण हुआ । क्या हो जाता अगर दो दिन ओर युद्ध चलता तो ?? 

वर्मा ने कहा कि नेहरू जी ने तो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत में मिलाने की बात पर जोर दिया था । तब गृहमंत्री जी आपके श्यामा प्रसाद मुखर्जी भी नेहरू जी की कैबिनेट में थे । वो‌ क्यो नही बोले जरा ये भी आप देश को बताते । देश‌ आपके मुंह से सुनना चाहता कि आप के ( आर एस एस ) लोगों का क्या योगदान था देश को आजाद करने में ?? यूह झूठ बोलकर ओर नेहरु जी पर टिप्पणी करके आप देश की जनता को बरगला नहीं सकते । भारत की जनता आप की झूठ को भलिभाति समझने लगी है ।

वर्मा ने कहा पंडित जवाहर लाल नेहरू जी पर टिप्पणी करने वाले अपने गिरेबान में झांके की वो क्या है  और पंडित जवाहर लाल नेहरू जी क्या थे । पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने तो अपनी 98% सम्पत्ति देश के नाम कर दी थी और कभी इस का प्रचार उनके नातियों ने या कांग्रेस ने नहीं किया  । आप लोग तो अगर अपनी सांसद या विधायक की तनख्वाह भी कहीं देते हो तो उसका इतना प्रचार करते हैं । जो तनख्वाह दी उस के प्रचार पर लाखों खर्च करवा देते हो । अगर आप लोगों ने एक इंच भूमि कहीं दी हो उसको देश के सामने सार्वजनिक करें । 

वर्मा ने कहा अमित शाह जी 198  करोड़ की सम्पत्ति 1947 में देश के नाम पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने की थी । उस समय सोने की कीमत 89 रुपये 10 ग्राम की थी । ओर आज 70000 रुपए है । उस समय अगर सोना खरीदा जाता तो 15 खरब 73 अरब 33 करोड़ की लगभग कीमत बनती । वो सम्पत्ति देश के नाम की पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने ।  आप ओर आप के भाजपा वालों ने एक पैसा अगर दिया है तो सार्वजनिक करें । नहीं तो पुनः कभी पंडित जवाहर लाल नेहरू जी के बारे कोई टिप्पणी ना करें ।

वर्मा ने कहा कि अमित शाह जी  पंडित जवाहर लाल नेहरू जी को समझने के आपको पुनः जन्म लेना पड़ेगा । पंडित जवाहर लाल नेहरू जी व उनका परिवार तो हमेशा से स्वतंत्रता सेनानी रहा है । अमित शाह जी कम से कम आप अपने पद की गरिमा को तो समझें । क्या एक गृहमंत्री के मुंह से ऐसी बातें शोभा देती है । राजनीति को इतना गन्दा तो ना करें । हमारे पुर्वजों का जो हमारे देश के लिए योगदान रहा आप उसे राजनीति की भेंट ना चढ़ाएं । सत्ता तो बदलती रहती है । इतना सत्ता का गुरूर अच्छा नहीं है ।

error: Content is protected !!