केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने गडकरी से मुलाकात कर नेशनल हाईवे की योजनाओं पर की चर्चा

हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक एलिवेटेड रोड व द्वारका एक्सप्रेसवे के गुरुग्राम भाग को शुरू करने पर हुई चर्चा

गुरुग्राम। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बुधवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के संसद स्थित कार्यालय में मुलाकात कर क्षेत्र में चल रही विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर चर्चा की ओर देरी से चल रही योजनाओं को जल्द से पूरा करने की मांग की। केंद्रीय मंत्री ने गुरुग्राम में बने द्वारका एक्सप्रेसवे के भाग को जल्द शुरू करने क आग्रह करते हुए श्री गडकरी से कहा कि गुरुग्राम के भाग को शुरू करने के बाद यहां के निवासियों को खासी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा गुड़गांव जिले के द्वारका एक्सप्रेस का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है, अगर कहीं काम अधूरा भी है तो उसे जल्द पूरा कर लिया जाए।

श्री गडकरी से गुड़गांव के हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक तक एलिवेटेड रोड बनाने के अपने पुराने निर्देश को याद दिलाते हुए राव ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों की ओर से उसे डी लिंक किए जाने की बात कही जा रही है जबकि एलिवेटेड रोड के लिए 100 करोड रुपए आपकी घोषणा के अनुसार पहले मंजूर की जा चुके हैं। बैठक में मौजूद एनएचएआई अधिकारियों ने श्री गडकरी को जानकारी दी की गुरुग्राम- रेवाड़ी -पटौदी मार्ग में के निर्माण में देरी व जीएमडीए द्वारा यूटिलिटीज को हटाने में देरी व जीएमडीए द्वारा मेट्रो की लाइन के पिलर पर स्थिति स्पष्ट न करने चलते वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया है।

गडकरी ने मौके पर ही एनएचएआई से दूरभाष पर बात की और इस विषय पर जल्द बैठक बुलाने के निर्देश देते हुए कहा कि अगले हफ़्ते उनकी मौजूदगी में जीएमडीए व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण प्राधिकरण के अधिकारियों की बैठक की जाए।

गडकरी ने राव इंद्रजीत को भी कहा कि वे जीएमडीए के अधिकारियों की बैठक लेकर पब्लिक यूटिलिटीज को जल्द से जल्द शिफ्ट करने के निर्देश दें। खेड़की दौला टोल प्लाजा को हटाने की चर्चा करते हुए राव ने गडकरी से कहा कि टोल के लिए पूर्व में दिए गए समय अवधि पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भी टोल शिफ्ट करने के लिए दूसरी जगह देने को तैयार है इसलिए टोल को जल्द से जल्द शिफ्ट किया जाए। गडकरी ने अधिकारियों से हरियाणा सरकार द्वारा दी गई जमीन के बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। गुरुग्राम -रेवाड़ी -पटौदी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण में हो रही देरी पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री से चर्चा करते हुए कहा कि वे दो बार इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निरीक्षण कर चुके हैं और अधिकारियों को भी अनेकों बार बैठकों में निर्देश देने के बाद भी योजना में तेजी नहीं आई है।

बैठक में मौजूद एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि पटौदी से रेवाड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण तेज गति से पूरा होने जा रहा है जबकि गुरुग्राम से पटौदी राष्ट्रीय राजमार्ग में जीएमडीए द्वारा अनेक स्थानों पर यूटिलिटी को शिफ्ट करना है वही वन विभाग की ओर से भी परमिशन का इंतजार किया जा रहा है। राव ने बैठक में गडकरी से नूंह से फिरोजपुर झिरका फोरलेन डीपीआर को जल्द फाइनल रूप देने ,पचगांव चौक ,राठीवास चौक व सालावास चौक पर अंडरपास का काम जल्द शुरू करने की भी चर्चा की। राव की मांग पर गडकरी ने भारत माला परियोजना के अंतर्गत बन रहे रेवाड़ी नारनौल रोड के आउटर बाईपास के काम को भी शीघ्र पूरा करने के निर्देश राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को दिए।

Previous post

जन शिक्षा अधिकार मंच कैथल द्वारा धरने पर आज बाबा साहब अम्बेडकर जी का महापरिनिर्वाण दिवस मनाया

Next post

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में चयनित रेवंत रेड्डी सांसद दीपेन्द्र हुड्डा से मिलने उनके आवास पहुंचे और शपथ ग्रहण समारोह का दिया न्योता

You May Have Missed

error: Content is protected !!