गुडग़ांव, 6 दिसम्बर (अशोक): नगर निगम व जीएमडीए प्रशासन शहर के विकास के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रहा है, ताकि शहरवासियों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हो सकें और उन्हें किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े। प्रशासन ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में हाई मास्क लाइटें व लाइटों के साथ-साथ अन्य स्ट्रीट लाइटें भी मुख्य सडक़ों पर लगाई हुई हैं, लेकिन अधिकांश क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर लाइटें तो लगी हुई हैं लेकिन वे रात्रि में अक्सर बंद ही रहती हैं।

महावीर चौक शहर का मुख्य स्थल है। इसे फव्वारा चौक के नाम से भी जाना जाता है। प्रशासन ने इस चौक पर अंडरपास का निर्माण भी कराया हुआ है ताकि आवागमन में सुविधा हो। लोगों को यातायात जाम की समस्या का समाधान न करना पड़े। इस क्षेत्र में लाइटों के आकर्षक पोल तो लगाए हुए हैं, लेकिन उन पर अभी तक लाइट नहीं लगी हैं। कुछ पुरानी लाइटें अवश्य लगी हुई हैं लेकिन वे अक्सर बंद ही रहती हैं। इस चौक से प्रतिदिन लाखों लोग अपने कार्य, नौकरी आदि के लिए जाते हैं। रात्रि में इस क्षेत्र में अंधेरे का साम्राज्य ही रहता है। जिससे आने जाने वाले इनमें अधिकांश महिलाएं, युवतियां भी होती हैं। उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अपराधिक प्रवृति के लोग अपराध करने से भी नहीं हिचकते।

क्षेत्रवासियों का कहना है कि इसकी शिकायत कई बार प्रशासन से भी कर चुके हैं कि इस व्यवस्तम स्थल पर रात्रि में लाइटों की विशेष व्यवस्था होनी चाहिए। अग्रसेन चौक तक भी रात्रि में अधिकांश लाइटें बंद ही रहती हैं। क्षेत्रवाािसयों का कहना है कि प्रशासन को इस दिशा में शीघ्र कदम उठाने चाहिए ताकि बाहर से आने-जाने वाले लोग किसी संभावित अपराध की भेंट चढऩे से बच सकें।