सोनीपत में स्टाफ नर्स से मारपीट मामले में पुलिस कमिश्नर को एसआईटी बनाकर जांच के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने

कूड़ो मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में कई पदक जीतने वाली हरियाणा खिलाड़ियों की टीम को 31 हजार प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किए मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री अनिल विज ने बुधवार अपने आवास पर प्रदेशभर से आए लोगों की समस्याओं को सुन अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

अम्बाला, 06 दिसंबर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के आवास पर आज सिरसा से आए सैकड़ों वकीलों ने दो थानों को डबवाली कोर्ट से नहीं जोड़ने की लगाई गुहार जिसपर मंत्री विज ने गृह विभाग के एसीएस व डीजीपी को मामले में जांच के निर्देश दिए।

श्री विज बुधवार अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। इस दौरान सिरसा बार एसोसिएशन से सैकड़ों वकीलों का दल गृह मंत्री अनिल विज से मिला। वकीलों का कहना था कि सिरसा में बड़ागुढ़ा व रोड़ी पुलिस थाना को डबवाली कोर्ट से जोड़ना सही नहीं हैं। इससे दोनों थाना क्षेत्र के सैकड़ों गांवों के ग्रामीणों को नुकसान व परेशानी होगी। वकीलों को भी केस की पैरवी के लिए सिरसा से कई किलोमीटर दूर डबवाली जाना पड़ेगा। गृह मंत्री अनिल विज ने वकीलों को मामले में सही कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इसी प्रकार सोनीपत से आई स्टाफ नर्स ने उसके साथ हुई मारपीट मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। उसका आरोप था कि उलटा हमला करने वाले उसे धमका रहे हैं। गृह मंत्री ने सोनीपत पुलिस कमिश्नर को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने पानीपत में आत्महत्या मामले में रेलवे एडीजीपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए

पानीपत से आए व्यक्ति ने शिकायत देते हुए बताया कि उसकी बहन के विवाह के बाद ससुराल पक्ष ने उसे घर से निकाल दिया था। इसी विवाद के चलते उनके पिता ने आत्महत्या कर ली थी, उनके पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ था जिसके आधार पर जीआरपी ने केस तो दर्ज किया, मगर कार्रवाई नहीं की। उनकी मांग थी कि आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाए। गृह मंत्री ने मामले में जीआरपी के एडीजीपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, रोहतक से आई महिला डाक्टर ने अम्बाला में उसके पति पर उसे प्रताड़ित करने एवं झूठे केस में फंसाने के आरोप लगाए। गृह मंत्री ने अम्बाला एसपी को जांच के निर्देश दिए। करनाल से आए व्यक्ति ने उसपर फर्जी मारपीट का केस दर्ज होने की शिकायत दी, सोनीपत से आए युवक ने चैक बाउंस का फर्जी केस उसपर दर्ज होने की शिकायत दी, इसी तरह पानीपत से आए व्यक्ति ने प्रापर्टी डीलर द्वारा उसे जमीनी धोखाधड़ी का आरोप लगाया, यमुनानगर से आई युवती ने उसके साथ घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप लगाए जिसपर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने कूड़ो मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीम को 31 हजार रुपए प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किए

गृह मंत्री अनिल विज ने सूरत में  राष्ट्रीय कूड़ो मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता में कई पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाडियों को प्रोत्साहन स्वरूप अपने स्वैच्छिक कोष से 31 हजार रुपए प्रदान किए। कूड़ो टीम के अध्यक्ष हेमंत शर्मा व टीम कोच राजिंदर सिंह के साथ खिलाड़ी व उनके अभिभावकों ने आज गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात की थी। मंत्री विज ने खिलाड़ियों को आर्शीवाद दिया और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।