— पीएम मोदी अमृत काल में करेंगे विकसित भारत के सपने को साकार

–बादली में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़

चंडीगढ़, 5 दिसंबर। हर भारतीय का सपना है कि अपना भारत विकसित बने । पीएम मोदी ने अमृत काल में वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का रोडमैप तैयार कर कार्य शुरू कर दिया है। तेजी से व्यवस्था परिवर्तन का काम हो रहा है। पहले की सरकारों में एक परिवार व व्यक्ति महत्वपूर्ण होता था। भाजपा ने परिवार व व्यक्ति महत्वपूर्ण वाली व्यवस्था बदल दी है और अब सिस्टम व संस्थान महत्वपूर्ण हो रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने बादली में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में  ग्रामीणों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह मोदी जी की व्यवस्था परिवर्तन का परिणाम है कि सरकारी अधिकारी गांव गांव जाकर पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दे  रहे हैं। पहले लोग सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट-काटकर थक जाते थे।    

—  सकल घरेलू उत्पाद में जल्द तीसरे नंबर पर होगा भारत                                      

राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि भारत सकल घरेलू उत्पाद में दुनिया में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। मोदी के सशक्त नेतृत्व में अपना देश जल्द ही जापान व जर्मनी जैसे विकसित देशों को पीछे छोड़कर सकल घरेलू उत्पाद में तीसरे पर पायदान पर होगा। भारत दवाई निर्माण व निर्यात में दुनिया का अग्रणी देश बना हुआ है, अमेरिका जैसे देश भारत की दवाइयों पर निर्भर है ।  उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति है कि देश की प्रगति का लाभ अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पंहुचे। इसके लिए लाभार्थियों तक शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाने के लिए डीबीटी योजना यानि सीधे खातों में रूपये भेजना, उज्जवला योजना के तहत हर पात्र के घर रसोई गैस सिलेंडर पहुंचाने, आयुष्मान चिरायु योजना के तहत प्रति व्यक्ति पांच लाख रूपये तक निशुल्क ईलाज की सुविधा, हर घर नल से जल सहित ढांचागत विकास और मूलभूत सुविधाओं में निरंतर सुधार हुआ है।  

 — माई भारत पोर्टल पर पंजीकरण कराएं युवा                                    

श्री धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को राष्ट्र निर्माण मेंं सक्रिय भूमिका निभाने के भरपूर अवसर देने के लिए मेरा युवा भारत पोर्टल शुरू किया है। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को माई भारत पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना चाहिए।  इस पोर्टल के माध्यम से मेरा भारत संगठन युवाओं को ऐसा अवसर देगा, जिसमें वह अपनी कौशल क्षमताओं को निखारने और उसका उपयोग करने का अवसर प्राप्त कर सकेंगे। इससे युवाओं को दोहरा फायदा होगा, राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनेंगे और स्वयं के विकास में भी मदद होगी।  

 — मोदी-मनोहर सरकार आ रही दरवाजे पर                                

राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी जी पहल पर सरकार योजनाओं का लाभ लेकर आपके दरवाजे पर आ रही है। यह कार्यक्रम देशभर में शुरू किया गया है। मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं का लाभ मौके पर ही दिया जा रहा है। धनखड़ ने कार्यक्रम में 11 पात्र महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस के कनेक्शन सौंपे, नमो ड्रोन दीदी की प्रक्रिया का अवलोकन किया, विभिन्न लाभार्थियों से सीधा संवाद किया । काफी संख्या में ग्रामीणों ने हेल्थ चेकअप कराया। इसी तरह दोपहर बाद बादली खंड के गांव बुपनिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ।            

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ दिनेश घिलोड़, विनोद बाढ़सा, नीटू आनंद बादली, एडवोकेट अरविंद गुलिया, अमित छनपाडिय़ा,  प्रशासन की ओर से सीईओ जिला परिषद डॉ सुभिता ढ़ाका, एसडीएम रविंद्र कुमार, बीडीपीओ युद्धवीर सिंह, डीईओ राजेश कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी वीरेंद्र यादव सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।  

error: Content is protected !!