– विकसित भारत संकल्प यात्रा विश्व में जन-जागरूकता का बड़ा कार्यक्रम  

– भाजपा राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने चरखी दादरी में सुना पीएम का लाइव संबोधन  

– नमो ड्रोन दीदी फसल उत्पादन बढ़ाने में कारगर साबित होगा  

चंडीगढ़, 30 नवंबर। देश के 140 करोड़ लोगों का सपना है कि भारत विकसित और सांस्कृतिक रूप समृद्ध राष्ट्र बनकर उभरे। पीएम मोदी ने हर देशवासी के सपने को साकार करने के लिए वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को पूरा करने के लिए हर भारतवासी को देश प्रेम की भावना से कार्य करना होगा। बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बड़े स्तर पर मोदी जी ने अभियान का शुभारंभ कर दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औम प्रकाश धनखड़ ने चरखी दादरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन सुनने उपरांत यह बात कही।  इस दौरान राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, विधायक सोमबीर सांगवान, जिला अध्यक्ष सतेंद्र परमार भी मौजूद रहे। धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले साढ़े नौ वर्षों में गरीब कल्याण, सुशासन स्थापित करने और फसल उत्पाद बढ़ाने के लिए किसानों को नई तकनीक के साथ जोड़ा जा रहा है। नमो ड्रोन दीदी  किसानों के लिए क्रांतिकारी कदम साबित होगा।  उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सस्ती दवाई उपलब्ध कराने के लिए जन औषधि केंद्रों की सख्यां दस हजार से बढ़ाकर 25 हजार कर दी है। लोक हित में पीएम का यह ऐतिहासिक कदम है।              

राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम का आगाज अंत्योदय की भावना और देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प के साथ शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार की ओर से शुरू किया गया देशव्यापी ‘विकसित भारत -संकल्प यात्रा’  कार्यक्रम देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के भारत को 2047 तक ‘आत्मनिर्भर और विकसित’ राष्ट्र बनाने के विजन को साकार करेगा। उन्होंने कहा कि आज नागरिकोंं को योजनाओं को लाभ लेने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे बल्कि भाजपा की सरकारें लाभार्थियों के घर द्वार पर पंहुच रही है। उन्होंने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 15 नवंबर 2023 को आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र झारखंड के खूंटी से किया था।                                                        

श्री धनखड़ ने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रव्यापी पहल है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों के बारे में जागरूकता पैदा करना और उनकी शत-प्रतिशत परिपूर्णता सुनिश्चित करना है। यह यात्रा देश के कोने-कोने में समाज के सभी वर्गों विशेषकर वंचित वर्गों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की एक अनोखी पहल है। इस यात्रा के दौरान गरीब वर्गों के लोगों, महिलाओं, युवाओं, किसानों, मध्यम वर्ग के लोगों के लिए केन्द्र व राज्य सरकार की स्कीम की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जाएगी ताकि उनके स्कीमों के प्रति जागरूकता पैदा हो और वे इसका लाभ उठा सकें।                                    

राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि गरीब लोग धन के अभाव में उपचार से वंचित न रहें, इसके लिए आयुष्मान भारत-चिरायु योजना चलाई जा रही है। इसमें अंत्योदय परिवार को पांच लाख रुपये तक का सालाना मुफ्त इलाज उपलब्ध कराया जाता है। सस्ती दवाई उपलब्ध कराने के लिए जन औषधि केंद्रों की संख्या 25 हजार तक बढ़ा दी गई है। इस उपरांत जनता विद्या मंदिर के विस्तार भवन का भूमि पूजन किया।  इस अवसर पर पवन गुप्ता, अशोक गोयल, राधे श्याम ऐरण, सुरेश अग्रवाल,डॉ विद्या गुप्ता, संजीव मांडिया, राजेश बंटी, संजय छपारिया, आर एस यादव, अनिता लोहाच, नीतीश ऐरन सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!