प्रदेश में लगातार बढ़ रही बेरोजगारी, फिर भी युवाओं को रोजगार नहीं दे रही बीजेपी-जेजेपी सरकार- दिव्यांशु बुद्धिराजा

हरियाणा प्रदेश के कॉलेजों में जल्द से जल्द सहायक प्रोफेसरों की पक्की भर्ती करे सरकार- दिव्यांशु बुद्धिराजा

चंडीगढ़, 30 नवंबर:- पिछले 4 सालों से प्रदेश के कॉलेजों में शिक्षकों की भर्ती न निकालकर भाजपा-जजपा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। यह कहना है हरियाणा कांग्रेस के युवा अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा का। प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती न होने पर चिंता जाहिर करते हुए दिव्यांशु बुद्धिराजा न कहा कि बहुत सारे NET/JRF/PHD क्वालिफाइड अभ्यार्थी भर्तियों की उम्मीद लगाए बैठे हैं, और दिन-रात तैयारी कर रहे हैं। लेकिन इस सरकार की भर्ती निकालने की कोई मंशा नहीं लग रही है।

प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के कॉलेजों में जल्द से जल्द सहायक प्रोफेसर की स्थाई भर्ती निकाली जाए औऱ सरकार इसे अगले सत्र यानि जुलाई-अगस्त से पहले ही पूरा करे। दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि यह सरकार कौशल रोजगार निगम के जरिए प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। युवाओं को पक्का रोजगार न देकर इस निगम के जरिए भर्ती किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम से सहायक प्रोफेसर भर्ती करने का जो प्रोसेस सरकार ने विभाग में शुरु किया है, उसे भी तुरंत बंद किया जाए।

दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि पिछले 9 साल में इस सरकार के दौरान 30 से ज्यादा पेपर लीक हो चुके हैं। कैश फॉर जॉब घोटाले के अनगिनत मामले सामने आए हैं। एचपीएससी के कार्यालय में अधिकारी लाखों रुपए के साथ पकड़े गए और एचएसएससी के कार्यालय में नतीजों के साथ छेड़छाड़ करते कारिंदे पकड़े गए। लेकिन किसी भी मामले में जांच उच्च पदों पर विराजमान और सत्ताधारियों तक नहीं पहुंची।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने भर्ती पेपरों से हरियाणा जीके के प्रश्नों को खत्म कर दिया। इतना ही नहीं एचपीएससी का चेयरमैन पद भी दूसरे राज्य के व्यक्ति को सौंप दिया गया। जाहिर है कि नीतिगत तौर पर बीजेपी-जेजेपी हरियाणवी विरोधी है। इसीलिए वह हरियाणा के युवाओं को रोजगार से वंचित करके उन्हें नशे और अपराध के दलदल में धकेल रही हैं। इस सरकार की नीतियों के चलते हरियाणवी युवा अपना प्रदेश व देश छोड़कर दूसरे देशों में पलायन कर रहे हैं।

error: Content is protected !!