2 दिसम्बर को एक शिफ्ट व 3 दिसंबर को दो शिफ्टों में 17 केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

गुरुग्राम, 29 नवंबर। जिला में 02 व 03 दिसंबर को आयोजित होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता ( एचटेट) परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदू बोकन ने सेंटर संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यह बैठक लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित की गई थी।

बैठक को संबोधित करते हुए कैप्टन इंदु बोकन ने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी सेंटर संचालकों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। उन्होंने कहा कि सभी सेंटर संचालक यह सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर लें। उन्होंने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा 02 दिसंबर को एक शिफ्ट व 03 दिसंबर को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। तीन शिफ्टों के लिए जिला में 17 केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 02 दिसंबर को परीक्षा का समय दोपहर 03 बजे से शाम 5.30 बजे व 03 दिसंबर को पहला चरण प्रातः 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक, दूसरा चरण दोपहर 03 बजे से शाम 5.30 बजे तक
निर्धारित किया गया है। उन्होंने सभी केंद्रों से संबंधित अधिकारियों को परीक्षा से जुड़ी तैयारियां समय रहते पूरे करने व परीक्षा केन्द्रों पर शौचालयों आदि की सभी जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

error: Content is protected !!