3 अलग अलग मुकदमों में 4 नशा तस्कर हुए गिरफ्तार, 1.3 किलो अफीम जब्त

– “नशा मुक्त हरियाणा–नशा मुक्त भारत” के तहत हुई कार्रवाई

– एचएसएनसीबी चीफ एडीजीपी ओ पी सिंह ले रहे है प्रतिदिन रिपोर्ट 

चंडीगढ़, 26 .11.2023 – हरियाणा स्टेट नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की प्रत्येक जिलों की टीम एचएसएनसीबी प्रमुख अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री ओ.पी. सिंह, आई.पी.एस के दिशा र्देशों पर समूचे हरियाणा में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान “नशा मुक्त हरियाणा–नशा मुक्त भारत” के तहत कार्रवाई कर रही है। एचएसएनसीबी पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कल एचएसएनसीबी की अम्बाला यूनिट ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए एक व्यक्ति से मोटरसाइकिल सहित 1 किलो 309 ग्राम अफीम बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि डीएसपी अंबाला श्री जगबीर सिंह व इंस्पेक्टर सतबीर सिंह राठौड़ अपनी पुलिस टीम के साथ गांव खेड़ी मोड़ नजदीक हिसार रोड़, फलाई ओवर पर मौजूद थी। सुचना के आधार पर वरुण कुमार उर्फ पिंकू (काल्पनिक नाम) को टीम द्वारा काबू किया गया। आरोपी, गांव शांति नगर, जिला कुरुक्षेत्र से अपनी मोटरसाइकिल पर अफीम बेचने का काम करता है और घटना के दिन भी ईस्माइलाबाद की तरफ से गांव शांति नगर की तरफ जा रहा था। टीम द्वारा सूचना पाकर नाकाबंदी कर आरोपी को काबू किया गया। मौके पर तलाशी लेने पर आरोपी से 1 किलो 309 ग्राम अफीम बरामद हुई, जिसके संबंध में थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया। अभियोग उपरांत त्वरित कार्रवाई करते सहआरोपी रमेश, गांव झांसा, जो की वर्तमान में किराये पर इस्माईलाबाद में रहता है, को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। वहीं इसके अतिरिक्त जो भी अन्य सप्लायर होंगे के बारे मे पता लगाकर जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। 

*दो अन्य मुकदमों में दो नशा तस्कर गिरफ्तार, कहीं दिखे नशा तो 90508–91508 पर दें सुचना*

एचएसएनसीबी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि ब्यूरो की अन्य टीम द्वारा दो अन्य जिलों में कार्रवाई करते हुए दो नशा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आगे जानकारी देते हुए बताया कि एचएसएनसीबी की फरीदाबाद यूनिट ने करवाई करते हुए अशोक विहार खाली मैदान गुरुग्राम से नशा तस्कर को 4.93 ग्राम स्मैक समेत गिरफ्तार किया। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि डीएसपी अनिल कुमार वशिष्ठ, एचएसएनसीबी गुरूग्राम एवं इंस्पेक्टर अशोक कुमार की टीम ने गुप्त सुचना मिलने पर अमरेंदर @ रोकी (काल्पनिक नाम) निवासी शीतला कॉलोनी गुरुग्राम को गिरफ्तार किया जो कि नशीले पदार्थ बेचने का काम करता था। आरोपी उस दिन भी जो अशोक विहार के खाली मैदान के पास स्मैक बेच रहा था। टीम ने मौके पर पहुँच कर नशा तस्कर को माल समेत काबू किया। जिसके संबंध में थाना सैक्टर 5 गुरुग्राम में मादक पदार्थ अधिनियम (NDPS ACT) के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को अदालत से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी व जो भी इस केस में संलिप्तता मिलेगी उनको भी काबू किया जाएगा।  वही दूसरे मुकदमे में भिवानी यूनिट द्वारा द्वारा एक अन्य आरोपी को 306 ग्राम चरस सहित काबू किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि युनिट भिवानी ने सुराग जुटाते हुए गाँव सासरोली जिला झज्जर से आरोपी अभय ऊर्फ विक्की (काल्पनिक नाम) वासी सासरोली थाना साल्हावास जिला झज्जर को 306 ग्राम चरस सहित काबू किया। मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट श्रीचरनजीत सिंह आबकारी व कराधान अधिकारी झज्जर की मौजूदगी में तलाशी ली गई और आरोपी के खिलाफ थाना सालाहवाश में एन.डी.पी.एस. अधिनियम कि धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया गया। एचएसएनसीबी प्रवक्ता ने आमजन से निवेदन किया है कि नशा तस्करी में संलिप्त किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। और अगर आपको कहीं पर भी नशा बिकता हुआ दिखाई दे तो हरियाणा एनसीबी के टॉल फ्री न. 90508-91508 पर बेफिक्र होकर सूचना दें। आपकी दी हुई सूचना पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी एवं सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!