– पूरी क्षमता के साथ मुख्य सडक़ों व संवेदनशील स्थानों से कचरा उठान किया जाएगा सुनिश्चित
– सभी सैंकेंडरी कलैक्शन प्वाईंटों तथा संवेदनशील स्थानों पर एक-एक इंचार्ज किया जाएगा नियुक्त
– पर्याप्त संख्या में डंफर, जेसीबी व अन्य मशीनरी की होगी व्यवस्था
– सफाई कार्य में बाधा उत्पन्न करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा, एफआईआर करवाई जाएगी दर्ज

गुरूग्राम, 14 नवम्बर। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए कि वे पूरी क्षमता के साथ मुख्य सडक़ों व संवेदनशील स्थानों से कचरा उठान सुनिश्चित करवाएं, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

उन्होंने कहा कि सभी सैंकेंडरी कचरा कलैक्शन प्वाईंटों तथा संवेदनशील स्थानों पर एक-एक इंचार्ज नियुक्त किया जाएगा, ताकि निर्बाध रूप से कचरा उठान सुनिश्चित हो सके। इसके साथ ही इन स्थानों पर एक-एक जेसीबी की भी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने तथा कचरा उठान को तेज गति से सुनिश्चित करवाने के लिए पर्याप्त संख्या में डंफर, जेसीबी व अन्य मशीनरी की व्यवस्था करें तथा अगर कोई व्यक्ति सफाई कार्य में बाधा उत्पन्न करता है, तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाए। ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज करवाएं तथा कानूनी व अनुशासनात्मक कार्रवाई करें।

बैठक में निगमायुक्त ने अधिकारियों से स्पष्ट तौर पर कहा कि वे अपने-अपने जोन में लगाए गए टै्रक्टर-ट्रॉली तथा मैनपावर का उचित उपयोग करें तथा अगर कहीं पर मैनपावर व मशीनरी की अतिरिक्त आवश्यकता है, वहां पर तुरंत प्रभाव से उसकी व्यवस्था करें। अधिकारी एक प्रभावी योजना के तहत सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवाने में अपनी भूमिका निभाएं। शहर वासियों को यह लगना चाहिए कि हड़ताल का शहर पर कोई असर नहीं है।

बैठक में अतिरिक्त आयुक्त अमरदीप सिंह, संयुक्त आयुक्त(स्वच्छ भारत मिशन) डा. नरेश कुमार, संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार, संजीव सिंगला, अखिलेश यादव व विजय यादव, सीएमओ डा. आशीष सिंगला सहित वरिष्ठ सफाई निरीक्षक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!