सफाई कर्मचारी हड़ताल पर कुड़ा पड़ा बाजार सब रोए इस सरकार न : हनुमान वर्मा

दिवाली पर इस बार हरियाणा में नहीं आएगी मां लक्ष्मी : हनुमान वर्मा
सफाई कर्मचारी को देने के पैसा नहीं और मुख्यमंत्री प्रदेश में जगह-जगह बड़ी बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं : हनुमान वर्मा
स्वच्छ भारत अभियान में हाथ में झाडू लेकर फोटो खिंचवाने वाले कहा गये : हनुमान वर्मा

हिसार। सफाई कर्मचारी हड़ताल पर कुड़ा पड़ा बाजार सब रोए इस सरकार आखिर कब टुटेगी सफाईकर्मियों की हड़ताल और स्वच्छ होंगे शहर और बाजार यही पीड़ा आज हर शहरवासी के मन को सता रही ये बात कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हनुमान वर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति में कहीं ।

वर्मा ने कहा कि आज धनतेरस है और सभी घरों में गृहणी झाड़ू लेकर आई है । ये एक परम्परा है कि धनतेरस के दिन जो लोग अपने घर में झाडू लेकर आते हैं पुरा साल मां लक्ष्मी उस घर में रहती हैं । पर लगता है सरकार की हठधर्मिता के कारण मां लक्ष्मी इस बार हरियाणा में नहीं आएगी ।‌ क्यो कि मां लक्ष्मी उस घर में उस क्षेत्र में रहती हैं जहां सफाई हो । पर इस बार पुरे हरियाणा में सफाईकर्मियों ने पिछले एक महीने से हड़ताल कर रखी है । जिस शहर में बाजारों में गन्दगी बिखरी पड़ी हैं । तो लगता है मां लक्ष्मी इस बार हरियाणा प्रदेश में नही आएगी ।

वर्मा ने कहा कि बारिश हो जाने के कारण इन गंदगी के ढेरों में फिसलन पैदा कर दी है। जिससे बाजार में त्यौहारों पर खरीददारी करने के लिए आए खरीददारों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। कई महिलाएं व बच्चे भी कूड़े में हुई फिसलन के कारण फिसलकर चोटिल भी हो गए। गंदगी के ढेरों से दुर्गंध उठनी शुरु हो गई है । बाजारों में आने वाले खरीददारों का कहना है कि नगर प्रशासन को त्यौहारों पर तो बाजारों की सफाई करा देनी चाहिए थी, ताकि धार्मिक आस्थाओं से जुड़े इन त्यौहारों को शहरवासी आराम से मना सकें। स्वच्छ भारत अभियान में हाथ में झाडू लेकर फोटो खिंचवाने वाले समाजसेवी न जाने कहां चले गए हैं। क्या उन्हें शहर की गंदगी दिखाई नहीं दे रही है। ऐसे तो स्वच्छ भारत अभियान दम ही तोड़ जाएगा।

वर्मा ने कहा कि सरकार के पास सफाई कर्मचारी को देने के पैसा नहीं और मुख्यमंत्री प्रदेश में जगह-जगह बड़ी बड़ी घोषणाएं
‌तीन महीने से सफाईकर्मियों की तनख्वाह नहीं आ रही । वो गरीब अपना गुजारा कैसे करें । हरियाणा सरकार को हठधर्मिता छोड़ सफाईकर्मियों की जायज मांगों को मान लेना चाहिए । ताकि ये गरीबों भी दीवाली खुशियों से मना सकें । और‌ शहर व बाजार साफ सुथरे हो सके । और दिपावली पर मां लक्ष्मी हरियाणा प्रदेश में आ सके ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!